script11 फरवरी को बंद रहेंगे राजस्थान के अस्पताल, हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर्स | Doctors protest right to health bill 11 february 2023 strike hospitals | Patrika News
जयपुर

11 फरवरी को बंद रहेंगे राजस्थान के अस्पताल, हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर्स

Right to Health Bill का विरोध, चिकित्सकों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी का ऐलान, आना ही नहीं आना चाहिए राइट टू हैल्थ बिल

जयपुरFeb 08, 2023 / 06:23 pm

pushpendra shekhawat

Right to Health Bill
जयपुर। राइट टू हैल्थ बिल के प्रावधानों के विरोध में राज्य के निजी अस्पताल 11 फरवरी को 24 घंटे के लिए बंद रखे जाएंगे। चिकित्सकों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने इस दिन प्रात: 8 बजे से 24 घंटे के लिए संपूर्ण बंद की घोषणा की है। गौरतलब है कि बिल में संशोधन के लिए गठित विधानसभा की प्रवर समिति की आगामी बैठक 11 फरवरी को ही प्रस्तावित है। जिसमें चिकित्सक प्रतिनिधियों से भी सुझाव लिए जाएंगे। माना जा रहा है कि इसी दिन बिल को अंतिम रूप भी दिया जाएगा। आंदोलन के तहत अब चिकित्सकों ने राज्य में राइट टू हैल्थ बिल का ही विरोध शुरू कर दिया है।
कमेटी के अध्यक्ष डॉ.सुनील चुघ ने कहा कि डॉक्टरों की सभी आपत्तियों के बावजूद राज्य सरकार विधानसभा में इस विधेयक को प्रस्तुत करने के लिए प्रतिबद्ध दिख रही है और इसे विधानसभा में पारित करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि इस बिल में कई ऐसी खामियां हैं, जिनसे डॉक्टर आहत और आक्रोशित हैं।
अभी तक बिल में खामियां बता रहे चिकित्सक संगठनों ने अब इस पूरे बिल का ही विरोध शुरू कर दिया है। बुधवार को ज्वाइंट एक्शन कमेटी की ओर से जारी प्रेस नोट में बिल को विधानसभा में पेश नहीं किए जाने की मांग उठा दी गई। इस बारे में कमेटी के अध्यक्ष डॉ.सुनील चुघ ने पहले कहा..बिल का ही विरोध है, बाद में कहा कि जिस रूप में यह आ रहा है, उस रूप में यह बिल्कृुल स्वीकार्य नहीं होगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8i3nt4

Home / Jaipur / 11 फरवरी को बंद रहेंगे राजस्थान के अस्पताल, हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो