scriptडॉक्यूमेंट्री ‘स्टेटलेस आज होगी रिलीज | Documentary 'Stateless' to be released today | Patrika News
जयपुर

डॉक्यूमेंट्री ‘स्टेटलेस आज होगी रिलीज

अनुपम खेर करेंगे ऑनलाइन रिलीज

जयपुरJul 11, 2021 / 12:10 am

Rakhi Hajela

डॉक्यूमेंट्री 'स्टेटलेस आज होगी रिलीज

डॉक्यूमेंट्री ‘स्टेटलेस आज होगी रिलीज


डेली न्यूज
जयपुर,10 जुलाई

जयपुर के फिल्म मेकर मानवेंद्र सिंह शेखावत द्वारा निर्देशित डॉक्यूमेंट्री ‘स्टेटलेस’ को भारतीय अभिनेता अनुपम खेर रविवार को रिलीज करेंगे। यह डॉक्यूमेंट्री धार्मिक रूप से प्रताडि़त हिंदुओं के बारे में है, जिन्हें पाकिस्तान से पलायन करने और भारत में शरण लेने के लिए मजबूर किया गया था। इच्छुक लोग कार्यक्रम को द्धह्लह्लश्चह्य://4शह्वह्लह्व.ड्ढद्ग/13स्रद्ध2ष्ट-हृङ्खढ्ढ2 पर देख सकते हैं।
मानवेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि भारतीयों के बीच डॉक्यूमेंट्री फिल्मों की लोकप्रियता बढ़ रही है। उन्होंने नॉन फिक्शनल डॉक्यूमेंट्रीज को महत्व देना शुरू कर दिया है। आने वाले समय में उम्मीद है कि विभिन्न विषयों पर बनी अधिक से अधिक डॉक्यूमेंट्रीज समाज में अधिक प्रभाव पैदा करेंगीं।
भारत और पाकिस्तान के विभाजन के बाद से, पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को बहुसंख्यक मुस्लिम आबादी के हाथों अकल्पनीय अत्याचारों का सामना करना पड़ा है, पाकिस्तान में आजादी के समय 20 फीसदी अल्पसंख्यक आबादी वर्तमान में 2फीसदी से कम हो गई है। उन्हें या तो मार दिया गया है या उनका धर्म परिवर्तन करा दिया गया है। जो लोग किसी तरह इस भयानक हमले से बच निकले वे शरण लेने के लिए भारत भागने को मजबूर हैं। गौरतलब है कि स्टेटलेस का निर्माण फिल्ममेकर निखिल सिंह राजपूत ने किया है। यह डॉक्यूमेंट्री दर्शकों को धार्मिक रूप से प्रताडि़त इन शरणार्थियों की कठिनाइयों की यात्रा पर ले जाता है, जो वर्तमान में भारत द्वारा स्वीकार किए जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।
ढ्ढठ्ठस्रद्बष्स्रद्बड्डद्यशद्दह्वद्ग.शह्म्द्द की पहल के तहत ऑनलाइन ग्लोबल प्रीमियर में रजिस्टर्ड दर्शकों के लिए मुख्य अतिथि अनुपम खेर और फिल्म निर्माता, निखिल सिंह राजपूत के साथ फिल्म स्क्रीनिंग और चर्चा करने का अवसर मिलेगा।

Home / Jaipur / डॉक्यूमेंट्री ‘स्टेटलेस आज होगी रिलीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो