scriptवाहनों में अभी भी लग रहीं काली फिल्में | Black films still in vehicles | Patrika News
उमरिया

वाहनों में अभी भी लग रहीं काली फिल्में

स्कूली बसों की होगी सघन जांच

उमरियाJan 09, 2018 / 05:51 pm

Shahdol online

Black films still in vehicles

Black films still in vehicles

उमरिया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद भी अपनी शान समझते हुए काली फिल्म का उपयोग गाडिय़ों में किया जा रहा है। इन सब पर नकेल कसी जायेगी। जिला पंचायत में ऐसी कई गाडिय़ां धडल्ले से चल रही है और काली फिल्म शीशों पर चढ़ा हुआ है। सुरक्षा के लिहाज से इन पर कार्यवाही होना जरूरी है। गौरतलब है कि जिले में यातायात के नियमों का उल्लघंन करने वालों को सबक सिखाने वाला यातायात सुरक्षा सप्ताह शुरू हो गया है। इस संबंध में यातायात प्रभारी सूबेदार अखिल सिंह ने बताया कि जिले भर की सभी स्कूलों बसों की सघन जांच अभियान चलाया जायेगा। जिसके तहत बसों के परमिट, फिटनेस, वाहन चालकों के डे्रस कोड, सीट से ज्यादा स्कूली बच्चों को बैठाना, बस से प्राथमिक चिकित्सा बाक्स आदि की चेकिंग की जायेगी। वहीं अभिभावकों ने मांग की स्कूल बसों की स्पीड को नियंत्रित किया जाये, देखने में आता है कि मुख्यालय से बाहर जाने वाली स्कूल बसों की गति आवश्यकता से अधिक होती है।
निर्धारित गति से तेज गति से स्कूल वाहन चलाने से उसमें बैठे बच्चों को चोंट लगने का खतरा बना रहता है। एसइसीएल की स्कूल बसें जो नौराजाबाद जाती है, उनकी गति बहुत तेज रहती है। जबकि ये बसें समय से काफी पहले ही अपने गंतव्य स्थान से चलती है। इन सभी बसों की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
——————————
छात्रावास अधीक्षिका सरस्वती सिंह निलंबित
उमरिया. समय सीमा की बैठक में छात्रावासों के निरीक्षण हेतु जिला अधिकारियों की लगाई गई ड्युटी की कलेक्टर माल सिंह ने समीक्षा की। जिसमें समरकोइनी के कन्या छात्रावास में 50 सीट में 17 सीट भरना बताया गया। जिसमें से महज 11 बालिकाएं ही उपस्थित पाई गई। बालिकाओं को समय पर नास्ता, भोजन नही मिलना बताया गया वहीं भरपेट भोजन भी नही देना, सब्जी मीनू के आधार पर नही देना, शौचालय गंदा होने की बात बताई गई। इस पर कलेक्टर ने कडी नाराजगी जाहिर करते हुए अधीक्षिका सरस्वती सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश सीईओ जिला पंचायत को दिए है। इसी प्रकार कालोनी छात्रावास में मोटर पंप बिगडे होने , चौकीदार का दस माह से वेतन नही देने, रक्सा मे हैण्डपंप बिगडने से पानी का संकट, कुदरी में 27 छात्रों में से मात्र 8 उपस्थित होने , 2 कर्मचारियों में एक कर्मचारी सदैव नदारत होने की शिकायत पर राम विनोद सिंह को हटाने, बस्कुटा छात्रावास में शौचालय एवं परिसर गंदा होने , घुनघुटी के अधीक्षिका द्वारा बच्चों के साथ अभद्रता करने पर उसे तत्काल हटाने के साथ साथ कलेक्टर ने कहा है कि यदि छात्रावासों की स्थिति नही सुधरी तो सहायक आयुक्तआदिम जाति कल्याण विभाग एवं जिला समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु प्रस्ताव आयुक्त एवं वरिष्ठ अधिकारियो को प्रेषित किया जाएगा।

Home / Umaria / वाहनों में अभी भी लग रहीं काली फिल्में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो