scriptनशीली दवाइयों का सौदागर गिरफ्तार, 5 करोड़ की दवाईयां बरामद | Drug dealer arrested, 5 crore medicines recovered | Patrika News
जयपुर

नशीली दवाइयों का सौदागर गिरफ्तार, 5 करोड़ की दवाईयां बरामद

करीब 25 लाख नशीली टेबलेट और कैप्सूल बरामद

जयपुरMay 23, 2021 / 04:41 pm

Lalit Tiwari

नशीली दवाइयों का सौदागर गिरफ्तार, 5 करोड़ की दवाईयां बरामद

नशीली दवाइयों का सौदागर गिरफ्तार, 5 करोड़ की दवाईयां बरामद

विश्वकर्मा थाना पुलिस ने नशीली दवाईयों के एक सौदागर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पांच करोड़ रुपए कीमत की नशीली दवाईयां बरामद की हैं। पुलिस ने उसके पास से करीब 25 लाख नशीले टेबलेट और कैप्सूल बरामद किए हैं।
डीसीपी (पश्चिम) प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत मादक पदार्थों के खिलाफ मुहिम चला रखी हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए एडिशनल डीसीपी रामसिंह, एसीपी राजेन्द्र निर्वाण और थानाप्रभारी मांगीलाल विश्नोई के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम को पुलिस कंट्रोल रुम से सूचना मिली थी कि एक लोडिंग टैम्पों में नकली दवाईयों की सप्लाई सांगानेर या विश्वकर्मा की तरफ होने की सूचना हैं। इस पर पुलिस टीम ने लोडिंग टैम्पों का आता हुआ देखकर उसका पीछा कर चालक को गिरफ्तार कर लिया। वाहन में कार्टून भरे हुए थे और नकली देवा की सूचना होने के कारण औषधि नियंत्रण अधिकारी को बुलाया गया। लोडिंग टैंपों चालक की तलाशी ली तो उसके पास से भारी मात्रा में नशीला दवाईयां मिली। पुलिस ने करीब 25 लाख की नशीली टेबलेट और कैप्सूल बिना बिल, बिल्टी, लाइसेंस अधिकारी के टैम्पो चालक के पास मिलने पर बरामद और जब्त किए गए। पुलिस ने इस मामले में महावतों का मोहल्ला घाटगेट रामगंज निवासी मोहम्मद ताहिर को गिरफ्तार कर लिया।
अजमेर जानी थी नशीली दवाईयों की खेप-
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी मोहम्मद ताहिर ने न्यू सांगानेर रोड मानसरोवर से नशीली दवाओं की खेप लेकर आया था और इस खेप को ट्रांसपोर्ट के जरिए अजमेर भेजा जाना था। आरोपी ने नशीले पदार्थों की खेप किस व्यक्ति या संस्था से प्राप्त की थी और किसी व्यक्ति को इसे दिया जाना था। इस पर पुलिस जांच कर रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो