script‘मियां बीवी और मर्डर’ में थ्रिलर के साथ कॉमेडी का होगा तड़का: मंजरी | Dysfunctional married couple sets aside differences to stay alive | Patrika News
जयपुर

‘मियां बीवी और मर्डर’ में थ्रिलर के साथ कॉमेडी का होगा तड़का: मंजरी

ओटीटी: अभिनेत्री मंजरी फडनीस ‘मासूम’ के बाद अब ‘मियां बीवी और मर्डर’ में आएंगी नजरराजीव खंडेलवाल हैं अपोजिट, दोनों पति-पत्नी के रोल में

जयपुरJun 26, 2022 / 01:14 am

Aryan Sharma

'मियां बीवी और मर्डर' में थ्रिलर के साथ कॉमेडी का होगा तड़का: मंजरी

‘मियां बीवी और मर्डर’ में थ्रिलर के साथ कॉमेडी का होगा तड़का: मंजरी

जयपुर. ‘जाने तू… या जाने ना’, ‘ग्रैंड मस्ती’, ‘किस किसको प्यार करूं’ सरीखी फिल्में कर चुकी अभिनेत्री मंजरी फडनीस (Manjari Fadnnis) की ओटीटी पर हाल ही में वेब सीरीज ‘मासूम’ (Masoom) आई है। अब वह अपनी आगामी वेब सीरीज ‘मियां बीवी और मर्डर’ (Miya Biwi Aur Murder) को लेकर सुर्खियों में हैं। इसमें वह जयपुर के राजीव खंडेलवाल (Rajeev Khandelwal) के साथ स्क्रीन शेयर कर रही हैं। मंजरी कहती हैं, ‘यह एक क्रेजी सीरीज है। इसमें एक डिस्फंक्शनल मैरिज कपल प्रिया और जयेश हैं, जिसे मैं और राजीव प्ले कर रहे हैं। प्रिया हाउसवाइफ है जबकि जयेश कॉप है। प्रिया खुश नहीं है, क्योंकि जयेश उसे प्रॉपर टाइम नहीं दे पा रहा है। दोनों की मैरिज लाइफ बॉटम लाइन में है यानी खत्म होने के कगार पर है। सात साल से एक नाकाम शादी में दोनों स्‍ट्रगल कर रहे हैं। लेकिन तभी एक रात सात घंटे में उनकी जिंदगी बदल जाती है। घर में लाश पड़ी है। गोलियां चल रही हैं। कैसे ये दोनों कपल के रूप में गैंगस्टर से डील करते हैं। भरपूर पागलपन है। यह एक कॉमेडी थ्रिलर है। फुल मसाला शो है।’
इस सीरीज का हिस्सा बनने को लेकर मंजरी कहती हैं, मुझे कास्टिंग डायरेक्टर का फोन आया था। उन्होंने शो के बारे में वन लाइनर बताया था, जो मुझे बहुत पसंद आया। कुछ माह बाद मुझे रोल के लिए सलेक्ट कर लिया गया। मैं डायरेक्टर सुनील मनचंदा से मिली। मुझे शो का नैरेशन दिया। नैरेशन में मुझे बहुत मजा आया। यह बहुत इंटरेस्टिंग कैरेक्टर है। शूटिंग के दौरान भी हमने काफी एंजॉय किया। कोरोना महामारी के पहले लॉकडाउन के खुलने के बाद इसकी शूटिंग की थी, इसलिए चैलेंज काफी थे। सबने कोविड प्रोटोकॉल फॉलो किए।

‘आमिर’ में राजीव के काम से प्रभावित
अपने को-स्टार राजीव खंडेलवाल के टैलेंट से मंजरी बहुत प्रभावित हैं। मंजरी का कहना है, ‘राजीव डाउन टू अर्थ पर्सन हैं। वह बहुत टैलेंटेड हैं। मैंने उनको फिल्म ‘आमिर’ में देखा था। उसमें उनकी परफॉर्मेंस बहुत ही जबरदस्त थी। मैं राजीव के साथ एक्टिंग करने को लेकर एक्साइटेड थी। वह वंडरफुल पर्सन हैं। बहुत ही फनी हैं। हमारी ट्यूनिंग अच्छी रही। दर्शकों ने राजीव को ज्यादातर इंटेंस रोल में देखा होगा, लेकिन इसमें वह बहुत लाइट-हार्टेड कैरेक्टर कर रहे हैं।

हर जॉनर पसंद
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मंजरी थ्रिलर जॉनर की फिल्म ‘बरोट हाउस’ और वेब सीरीज ‘मासूम’ में नजर आई हैं। उनका कहना है कि थ्रिलर को देखने और उसमें काम करने में मुझे बड़ा मजा आता है। हालांकि ‘बरोट हाउस’ डिफरेंट टाइप का थ्रिलर थी। ‘मासूम’ साइकोलॉजिकल थ्रिलर थी जबकि ‘मियां बीवी और मर्डर’ एक कॉमेडी थ्रिलर है। इसमें एंटरटेनमेंट के बहुत सारे एलीमेंट हैं। यह मास ऑडियंस के लिए है। यह देखकर उन्हें मजा आएगा। मंजरी आगे कहती हैं, बतौर एक्टर मैंने यह डिसाइड नहीं किया है कि ये करूंगी, वो नहीं करूंगी। जो स्क्रिप्ट व रोल मेरे पास आते हैं और मुझे एक्साइट करते हैं। यानी मुझे लगता है कि मुझे इसका पार्ट बनना है तो मैं उसे चुनती हूं। मेरे माइंड में यह नहीं होता कि मुझे थ्रिलर ही करनी है। मुझे कॉमेडी ही करनी है। मुझे रोमांस ही करना है। बतौर एक्टर में हर प्रकार के जॉनर पसंद करती हूं।

एक जैसे रोल से बोर हो गई थी…
फिल्म और वेब सीरीज के अलावा मंजरी ने थिएटर भी किया है। थिएटर को लेकर मंजरी का कहना है, मैंने 2017 से 2018 में थिएटर को एक्सप्लोर किया था। इससे पहले बचपन में किया था। हालांकि उसके बाद नहीं कर पाई थी। दरअसल, मुझे कॅरियर में एक जैसे रोल ऑफर हो रहे थे, उनसे मैं बोर हो गई थी। मैं परफॉर्मेंस ओरिएंटेड रोल चाहती थी, जिसमें गहराई हो। इसलिए मैंने सोचा, थोड़ा ब्रेक लेती हूं। इसी दौरान प्ले ‘डबल डील रीलोडेड’ किया। इसमें डिफरेंट कैरेक्टर था। लाइव ऑडियंस के सामने परफॉर्म करना अमेजिंग एक्सपीरियंस था। लाइव ऑडियंस से इंटरेक्शन करने में मजा आया। अगर अच्छा अवसर मिला तो आगे भी करूंगी। मैं एक्टर के तौर पर सिर्फ एक चीज तक सीमित नहीं रहना चाहती।

ओटीटी पर ‘आउट ऑफ द बॉक्स’ कॉन्सेप्ट भी
मंजरी ओटीटी प्लेटफॉर्म को ‘ब्लेसिंग’ की तरह मानती हैं। बकौल मंजरी, ओटीटी कम्प्लीट ब्लेसिंग है। सिर्फ एक्टर के लिए नहीं, पूरी इंडस्ट्री के लिए है। पहले तीन ऑप्शन थे टीवी, फिल्म और थिएटर। फिल्मों में कोई फॉर्मूला हिट हो गया तो उसी पर फिल्में बनने लग जाती हैं। रेयरली ही कुछ हटकर फिल्म बनती हैं, क्येांकि डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स डिफरेंट कॉन्सेप्ट को आजमाने में घबराते हैं। पता नहीं होता कि दर्शक आएंगे या नहीं। ओटीटी पर ‘आउट ऑफ द बॉक्स’ कॉन्सेप्ट पर भी काम होता है। ऑडियंस भी चेंज हो गई है। वह कुछ हटकर चाहती है। ओटीटी पर उन्हें वर्ल्ड सिनेमा का एक्सपोजर मिल रहा है। बता दें कि वेब सीरीज ‘मिया बीवी और मर्डर’ की ओटीटी पर एक जुलाई से स्ट्रीमिंग होगी।

Home / Jaipur / ‘मियां बीवी और मर्डर’ में थ्रिलर के साथ कॉमेडी का होगा तड़का: मंजरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो