scriptशिक्षामंत्री डोटासरा ईलेट्स वल्र्ड एजुकेशन लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित | Education Minister honored with Dotasara ELETs World Education Leader | Patrika News
जयपुर

शिक्षामंत्री डोटासरा ईलेट्स वल्र्ड एजुकेशन लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित

कोविड के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में किए गए नवाचारउत्कृष्ट प्रबंधन के लिए प्रदान किया गया विश्व स्तरीय सम्मान

जयपुरJun 26, 2021 / 09:38 pm

Rakhi Hajela

शिक्षामंत्री  डोटासरा ईलेट्स वल्र्ड एजुकेशन लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से   सम्मानित

शिक्षामंत्री डोटासरा ईलेट्स वल्र्ड एजुकेशन लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित



जयपुर, 26जून
ईलेट्स टेक्नॉमीडिया एवं डिजिटल लर्निंग मैगजीन की ओर से वल्र्ड एजुकेशन समिट एंड अवॉड्र्स के 19वे संस्करण के वर्चुअल आयोजन में इस वर्ष का वल्र्ड एजुकेशन लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड राजस्थान के स्कूल शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदान किया गया है। वल्र्ड एजुकेशन समिट एंड अवॉड्र्स की शुरुआत एक दशक से भी पहले पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने की थी इसके बाद दुनिया भर में हुए शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले गणमान्य व्यक्तियो को यह सम्मान दिया जाता रहा है। इलेट्स टेक्नोमेडिया के ग्रुप हेड गवर्नमेंट एंड एजुकेशन डिवीजन कार्तिक शर्मा ने गोविंद सिंह डोटासरा को अवॉर्ड ट्रॉफी भेंट कर सम्मानित किया।
स्कूल शिक्षा में हो रहे हैं नवाचार .
गतवर्ष सभी स्कूलों के बंद हो जाने के बाद स्माइल प्रोजेक्ट के माध्यम से व्हाट्सएप ग्रुप्स के जरिए विद्यार्थियों को शिक्षकों से जोड़ा गया। डिजिटल पाठ्यसामग्री तथा होमवर्क बच्चों को उपलब्ध कराए गए। ई कक्षा के माध्यम से यूट्यूब पर छात्रों को सभी विषयों पर पाठ्यसामग्री के वीडियो उपलब्ध कराए गए। रुचिकर गतिविधिओं के माध्यम से छोटे बच्चों को पढ़ाने के लिए हवामहल कार्यक्रम के रूप में एक डिजिटल नवाचार लाया गया।
राज्य के विद्यार्थी वर्ग का एक बड़ा हिस्सा इंटरनेट की सुविधा से वंचित है उन विद्यार्थियों की शिक्षा सुचारू रूप से जारी रखने के लिए आओ घर में सीखें अभियान चलाया गया जिसके तहत शिक्षकों ने कोविड गाइडलाइंस का ध्यान रखते हुए घर घर जाकर बच्चों को पढ़ाया। दूरदर्शन तथा रेडियो के माध्यम से भी बच्चों के शिक्षण का कार्य लगातार किया जा रहा है।

Home / Jaipur / शिक्षामंत्री डोटासरा ईलेट्स वल्र्ड एजुकेशन लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो