scriptबुजुर्ग लोग समाज की धरोहर- जस्टिस व्यास | Elderly People's Heritage - Justice Vyas | Patrika News
जयपुर

बुजुर्ग लोग समाज की धरोहर- जस्टिस व्यास

राष्ट्रपति सम्मानित प्रोफेसर वैद्य बनवारी लाल गौड़ की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास ने कहा कि बुजुर्ग लोग इस समाज की धरोहर हैं, इनके जीवन से युवा पीढ़ी को प्रेरणा लेने की जरूरत है।

जयपुरMar 22, 2021 / 05:50 pm

Tasneem Khan

Elderly People's Heritage - Justice Vyas

Elderly People’s Heritage – Justice Vyas

Jaipur राष्ट्रपति सम्मानित प्रोफेसर वैद्य बनवारी लाल गौड़ की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास ने कहा कि बुजुर्ग लोग इस समाज की धरोहर हैं, इनके जीवन से युवा पीढ़ी को प्रेरणा लेने की जरूरत है। प्रोफ़ेसर गौड़ के अनवरत अध्ययन और स्वाध्याय के फलस्वरूप आयुर्वेद व संस्कृत के क्षेत्र में की गई इनकी सेवाओं के लिए दो बार राष्ट्रपति के द्वारा सम्मान किया जा चुका है। मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने कहा कि आयुर्वेदमय जीवन जीने के कारण प्रोफेसर वैद्य बनवारी लाल गौड इस उम्र में भी स्वस्थ हैं। सांसद रामचरण ने प्रोफेसर गौड़ का सम्मान किया और कहा कि इनकी 31 पुस्तकें और 600 आलेख प्रकाशित हो चुके हैं।
इस अवसर पर उन्हें एक 500 पेज का अभिनंदन ग्रंथ व अभिनंदन पत्र भी भेंट किया गया। पूर्व आयुर्वेद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर राजकुमार शर्मा, राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान के निदेशक प्रोफ़ेसर संजीव शर्मा ने भी उनको सम्मानित किया। कार्यक्रम में आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रोफ़ेसर वैद्य कमलेश शर्मा ने सभी का स्वागत किया।

Home / Jaipur / बुजुर्ग लोग समाज की धरोहर- जस्टिस व्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो