scriptराजस्थान में सत्ता परिवर्तन का मिशन लिए इस दिग्गज ने भरा नामांकन, जीत का जताया भरोसा | Election 2018- Ghanshyam Tiwari files nomination from Sanganer | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में सत्ता परिवर्तन का मिशन लिए इस दिग्गज ने भरा नामांकन, जीत का जताया भरोसा

Rajasthan Assembly Election 2018- Ghanshyam Tiwari files nomination

जयपुरNov 12, 2018 / 01:52 pm

Nidhi Mishra

Election 2018- Ghanshyam Tiwari files nomination from Sanganer

Election 2018- Ghanshyam Tiwari files nomination from Sanganer

जयपुर। Bharat Vahini Party के प्रदेश अध्यक्ष Ghanshyam Tiwari ने सोमवार को अपना नामांकन भरा। वे 12:15 बजे घर से निकल कर सीधे पेट्रोल पम्प वाले बालाजी के मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने बालाजी का आशीर्वाद लिया और इसके बाद वे 1 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें कि राजस्थान में भाजपा के पहले प्रत्याशी के तौर पर तिवाड़ी ने पर्चा भरा था और अब वाहिनी के प्रत्याशी के तौर पर सबसे पहले पर्चा भरा है।

गौरतलब है कि भारत वाहिनी पार्टी के घनश्याम तिवाड़ी ने सांगानेर में जनसंपर्क के दौरान बीते रविवार ही नामांकन दाखिल करने की घोषणा की थी। तिवाड़ी ने कहा था जिस तरह से मैंने राजस्थान में भाजपा के विधायक प्रत्याशी के तौर पर पहला पर्चा भरकर शगुन का काम किया था। ठीक उसी तरह भारत वाहिनी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर 12 नवंबर को पहला पर्चा भरकर वाहिनी की जीत में शगुन का काम करुंगा।

उल्लेखनीय है कि भाजपा अपने 131 प्रत्याशियों (BJP candidate list 2018) की लिस्ट घोषित कर चुकी है, लेकिन सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से नाम अब भी लंबित है। दूसरी तरफ भारत वाहिनी पार्टी से घनश्याम तिवाड़ी ने सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन भी दाखिल कर दिया है। सांगानेर विधानसभा (Sanganer Constituemcy) सीट पर बीजेपी अब तक भी दमदार प्रत्याशी ढूंढ नहीं पाई है। यहां भारत वाहिनी पार्टी के घनश्याम तिवाड़ी की सक्रियता के बाद पार्टी प्रत्याशी चयन में फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रही है। सांगानेर विधानसभा क्षेत्र अब भी भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई है। यहां जातिगण समीकरण के आधार पर ब्राह्मण दावेदार आगे हैं, लेकिन वैश्य समाज से भी दो दावेदार अब भी बने हुए हैं। पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व और राज्य संगठन दोनों मंथन में जुटे हैं, क्योंकि मजबूत दावेदार नहीं होने की स्थिति का फायदा कांग्रेस को मिल सकता है।

Home / Jaipur / राजस्थान में सत्ता परिवर्तन का मिशन लिए इस दिग्गज ने भरा नामांकन, जीत का जताया भरोसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो