scriptपंचायत चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, कानून-व्यवस्था रहेगी प्राथमिकता | election Commission engaged in preparation for Panchayat elections | Patrika News
जयपुर

पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, कानून-व्यवस्था रहेगी प्राथमिकता

नगर निकाय चुनाव सपंन्न होने के बाद अब राज्य चुनाव आयोग आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। इसी इसी कड़ी में गुरुवार को चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने गृह विभाग और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली।

जयपुरNov 28, 2019 / 06:44 pm

firoz shaifi

Election Commission

Election Commission

जयपुर। नगर निकाय चुनाव सपंन्न होने के बाद अब राज्य चुनाव आयोग आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। इसी इसी कड़ी में गुरुवार को चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने गृह विभाग और पुलिस अधिकारियों की बैठक ली।

सचिवालय में हुई बैठक में पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था एमएल लाठर, गृह विभाग के सचिव एलएन मीना, चुनाव आयोग के सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित, उप सचिव अशोक जैन सहित कई अधिकारी शामिल हुए।

बैठक में जनवरी-फरवरी माह में होने वाले पंचायत आम चुनाव-2020 के दौरान पुलिस बल की उपलब्धता, कार्ययोजना और कानून व्यवस्था से जुड़े विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई। दरअसल इस बार परिसीमन के बाद राज्य में 48 पंचायत समिति और 1257 ग्राम पंचायतों की बढ़ोतरी को देखते हुए चुनाव में व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की जरुरत को ध्यान में रखते हुए अभी से इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

चुनावी क्षेत्रों में पर्याप्त होमगाड्र्स की उपलब्धता व अन्य राज्यों से पुलिस फोर्स लेने सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा हुई। राज्य चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने कहा कि चुनाव आयोग स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए संकल्प बद्ध है।

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन प्रदेश में होने वाले पंचायत आम चुनाव के लिए ऎसा सकारात्मक और निर्भीक माहौल बनाए कि हर नागरिक बिना खौफ मतदान कर सके। पुलिस महानिदेशक कानून- व्यवस्था लाठर ने आयोग को आश्वस्त करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में पुलिस व कानून एवं व्यवस्था पूरी तरह मुस्तैद रहेगी और चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवा लिए जाएंगे।

Home / Jaipur / पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग, कानून-व्यवस्था रहेगी प्राथमिकता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो