16 को आएगा Bajaj Chetak स्कूटर का Electric Avatar!

16 को आएगा Bajaj Chetak स्कूटर का Electric Avatar!
16 को आएगा Bajaj Chetak स्कूटर का Electric Avatar!

Abhishek Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 12:13:15 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Bajaj Auto Chetak स्कूटर के नाम को फिर से भुनाने जा रही है। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार बजाज ने स्कूटर ब्रांड Chetak को फिर से रजिस्टर कराया है। माना जा रहा है कि बजाज की यह लॉन्चिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की होगी। जानकारी के अनुसार कंपनी इसे 16 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है। इस स्कूटर को आधुनिक सुविधाओं और एक रेट्रो डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। खबरें हैं कि बजाज के नए मॉडल का नाम Urbanite (अर्बानाइट) भी हो सकता है।

अपने जमाने में तहलका मचाने वाले Bajaj Auto के Chetak स्कूटर को ग्राहकों का जबरदस्त प्यार मिल चुका है। इस स्कूटर की जबरदस्त बिक्री हुई थी, अब कंपनी इस स्कूटर के नाम को फिर से भुनाने जा रही है। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार बजाज ने स्कूटर ब्रांड Chetak को फिर से रजिस्टर कराया है। माना जा रहा है कि बजाज की यह लॉन्चिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की होगी। जानकारी के अनुसार कंपनी इसे 16 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है। इस स्कूटर को आधुनिक सुविधाओं और एक रेट्रो डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा। खबरें हैं कि बजाज के नए मॉडल का नाम Urbanite (अर्बानाइट) भी हो सकता है। वैसे, इसकी कई तस्वीरें भी सोशल प्लेटफार्म पर देखी जा सकती हैं।

रेट्रो डिजाइन के साथ होगा पेश

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को जमकर प्रमोट किया जा रहा है और मार्केट में पहले से ही कई इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं, ऐसे में बजाज चेतक के लिए राह आसान नहीं होगी, लेकिन कंपनी अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को पीछे-छोड़ने के लिए कमर कस चुकी है और इस फेस्टिव सीजन में इस स्कूटर की लॉन्चिंग की संभावना जताई जा रही है। बजाज चेतक के लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Okinawa Scooters, Hero Electric, Ather Energy, Ampere Electric, और Twenty Two Motors आदि कंपनियों के स्कूटर्स से होने वाला है। इस स्कूटर के लॉन्चिंग इवेंट के लिए कंपनी ने इन्वाइट्स भेजने भी शुरू कर दिए हैं। ऐसे में ये बात साफ़ हो गई है कि लॉन्चिंग इसी महीने की जा सकती है और 16 अक्टूबर को इस स्कूटर की लॉन्चिंग की बात कही जा रही है। तकरीबन दो दशक बाद इस स्कूटर की वापसी हो रही है ऐसे में कंपनी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

पहले से मौजूद कई इलेक्ट्रिक स्कूटर

बजाज ऑटो ने चेतक (Chetak) स्कूटर का प्रोडक्शन वर्ष 2006 में बंद कर दिया था। बजाज का फोकस स्कूटर की बजाए बाइक्स बनाने पर शिफ्ट हो गया। लेकिन अब बाजार में स्कूटर बाइक से ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं। माना जा रहा है कि नए चेतक में पुराने चेतक की झलक नजर आ सकती है, लेकिन इसे आज के जमाने के हिसाब से डिजाइन भी किया जाएगा। बाजार के ट्रेंड के अनुसार चेतक स्कूटर को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ—साथ आर्टिफिशियल ट्रांसमिशन, ब्लूटूथ जैसी सुविधाएं भी दी जा सकती हैं। दमदार लुक देने के लिए चौड़े फ्रंट एप्रन, कर्व साइड पैनल, एलॉय व्हील, फ्रंट-रियर ब्रेक, LED हेडलैंप व टेल लाइट भी नजर आ सकते हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned