scriptकर्नाटक निपटा, अब राजस्थान का रूख करेंगे मोदी और शाह, पढ़िए क्या हैं भाजपा की चुनावी रणनीति | Every month PM Modi and President Shah will come to Rajasthan | Patrika News
जयपुर

कर्नाटक निपटा, अब राजस्थान का रूख करेंगे मोदी और शाह, पढ़िए क्या हैं भाजपा की चुनावी रणनीति

शिलान्यास-उद्घाटन कार्यक्रमों में बुलाया जाएगा पीएम मोदी और अध्यक्ष शाह को

जयपुरJun 06, 2018 / 11:12 pm

Arvind Singh Shaktawat

jaipur

कर्नाटक निपटा, अब राजस्थान का रूख करेंगे मोदी और शाह, पढ़िए क्या हैं भाजपा की चुनावी रणनीति

अरविन्द सिंह शक्तावत / जयपुर. राजस्थान में नवम्बर में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू हो गई है। भाजपा ने मौटे तौर पर आगामी चार माह की रणनीति तैयार कर ली है और इसके तहत आगामी चार माह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को हर माह राजस्थान बुलाया जाएगा। बड़ी रैलियां होंगी, शिलान्यास-उद्घाटन कार्यक्र्रम होंगे। पार्टी ने तय किया है कि कम से कम हर माह पीएम मोदी को राजस्थान बुलाया जाए।
पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण चतुर्वेदी, राजेन्द्र राठौड़, अशोक परनामी, यूनुस खान, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने पिछले दिनों एक गुप्त बैठक कर चुनावी रणनीति तैयार की है। यह रणनीति अगले चार माह की तैयार की गई है। इसके बाद चुनावों की रणनीति अलग से तैयार की जाएगी। बैठक में जुलाई से अक्टूबर तक की रणनीति पर चर्चा कर उसे मौटे तौर पर अमलीजामा पहना दिया गया है।
पार्टी ने तय किए दो स्थान
पार्टी सूत्रों के मुताबिक मोदी को राजस्थान के सभी चारों हिस्सों में ले जाया जाएगा। पार्टी ने उत्तर-पूर्वी राजस्थान में मोदी को लाने के लिए करीब-करीब जगह भी तय कर दी है। तीन जगहों में से दो का सामरिक और धार्मिक महत्त्व है। पूर्वी राजस्थान में मोदी को हिंदुमलकोट लाया जाएगा, वहीं उत्तर राजस्थान में उनको गोवर्धन सर्किट में लाया जाएगा। दोनों स्थानों पर वे धार्मिक और सामरिक महत्त्व की नई बनी सड़कों का शिलान्यास-उद्घाटन करेंगे। साथ ही केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी भारत माला परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे।
पीएमओ ने मांगी जानकारी

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, पीएमओ ने राज्य सरकार से राजस्थान के एक दर्जन स्थानों की जानकारी मांगी है, जहां पीएम मोदी से शिलान्यास-उद्घाटन करवा सकें। अभी तक 12 में से दो स्थान ही तय किए जा सके हैं।

Home / Jaipur / कर्नाटक निपटा, अब राजस्थान का रूख करेंगे मोदी और शाह, पढ़िए क्या हैं भाजपा की चुनावी रणनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो