scriptबाहरी पुलिस आकर करती रही एनकाउंटर, हमारी पुलिस बेखबर | External police arrives and encounters an encounter | Patrika News
जयपुर

बाहरी पुलिस आकर करती रही एनकाउंटर, हमारी पुलिस बेखबर

प्रदेश में बेधड़क आश्रय लेते रहे अपराधी, राजस्थान पुलिस को न अपराधियों की भनक लगी, न कार्रवाई का पता चला

जयपुरJan 27, 2018 / 11:17 pm

pushpendra shekhawat

jaipur
ओमप्रकाश शर्मा / जयपुर। श्रीगंगानगर के एक गांव में तीन कुख्यात अपराधी छुपे बैठे थे मगर पुलिस को भनक तक नहीं लगी। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। चार माह में ही ऐसी चार घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिनमें प्रदेश में छुपे बैठे अपराधियों को बाहर की पुलिस ने खोज निकाला। और तो और, इन घटनाओं में राजस्थान पुलिस को तो दूसरे राज्यों की कार्रवाई का भी पता नहीं चला। इन घटनाओं में चार अपराधियों की मौत हो चुकी है। एक मुठभेड़ में पुलिसकर्मी की भी जान गई है।
दूसरे राज्यों की कार्रवाई की पहली घटना 28 अक्टूबर को भीनमाल में हुई। वहां तेलंगाना पुलिस की टीम ने एनकाउंटर में एक आरोपित भीमसिंह को मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान राह चलती एक महिला की भी मौत हो गई। तेलंगाना पुलिस ने कार्रवाई से पूर्व स्थानीय पुलिस को सूचना नहीं दी। इसे लेकर क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन भी हुए। इसके बाद दूसरी घटना 13 दिसम्बर को पाली में हुई। सोना लूट के मामले में आरोपित को तलाशती हुई तमिलनाडु की पुलिस टीम पाली पहुंची। वहां आरोपित को पकडऩे के बाद हुई मुठभेड़ में गोली लगने से टीम प्रभारी पुलिस निरीक्षक की मौत हो गई और आरोपित भी फरार हो गया।
धौलपुर में हुई एक घटना में आगरा पुलिस को बिना सूचना दिए दबिश देना भारी पड़ गया। वहां 11 जनवरी को जगनेर पुलिस ने भैंस चोरी के आरोपित को पकडऩे के लिए सरमथुरा में दबिश दी। पुलिस ने जैसे ही एक युवक को पकड़ा, गांव वालों ने घेर लिया। एक पुलिसकर्मी ने गोली चला दी, जिससे युवक की मौत हो गई। गांव वालों के हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने उन्हें बचाया। इसके बाद श्रीगंगानगर में पंजाब पुलिस ने तीन अपराधियों को मार गिराया।
नवम्बर 2016 में एक आतंकी सहित 6 अपराधी नाभा जेल से फरार हुए थे। इनमें ये अपराधी भी शामिल थे, जो मुठभेड़ में मारे गए। एक पर 10 लाख और दूसरे पर पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था। वे एक गांव में आराम से ठहरे हुए थे लेकिन स्थानीय पुलिस को खबर तक नहीं थी।

Home / Jaipur / बाहरी पुलिस आकर करती रही एनकाउंटर, हमारी पुलिस बेखबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो