scriptमेकअप का साथी फेस पाउडर | face powder | Patrika News
जयपुर

मेकअप का साथी फेस पाउडर

यह लिक्विड और क्रीम फाउंडेशन के ऊपर एक लेयर बनाता है

जयपुरJul 12, 2020 / 06:58 pm

Kiran Kaur

मेकअप का साथी फेस पाउडर

मेकअप का साथी फेस पाउडर

हर कोई चेहरे पर ग्लो चाहता है ग्रीसी स्किन किसी को पसंद नहीं आती। ऐसे में फेस पाउडर एक मेटिफायर के रूप में काम करता है। यह आपके लिक्विड और क्रीम फाउंडेशन के ऊपर एक लेयर बनाता है जिससे फाउंडेशन की कोई लाइन चेहरे पर नजर नहीं आती। कुछ पाउडर आपके चेहरे के रोम छिद्रों और झुर्रियों को अच्छी तरह से छिपा देते हैं। ब्लश, शिमर, ब्रॉन्जर और कोंटोर को भी यह एक बेस देता है लेकिन फेस पाउडर भी कई तरह के होते हैं।
लूज और प्रेस्ड पाउडर सिस्टर प्रोडक्ट्स: फेस पाउडर की दो वैरायटी प्रेस और लूज पाउडर होते हैं। ये दोनों ट्विंस नहीं बल्कि सिस्टर प्रोडक्ट हैं। लूज पाउडर एक जार में आता है जिसमें छोटे-छोटे महीन कण होते हैं। यह लाइटवेट कवरेज देता है लेकिन इसे पर्स में रखकर ले जाना थोड़ा रिस्क वाला हो सकता है क्योंकि अगर कैप खुला रह गया या बच्चे ने गलती से खोल दिया तो पूरा का पूरा प्रोडक्ट फैलकर और चीजों को भी खराब कर देगा इसलिए इसको केवल तभी प्रयोग में लें जब आप घर पर हों।
प्रेस्ड पाउडर से करें बस टचअप: प्रेस्ड पाउडर कॉम्पेक्ट की शेप में आता है। इसमें मौजूद इंग्रीडिएंट इसे सेमी-सॉलिड बना देते हैं। इसलिए अगर इसे जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल किया जाए तो पूरा लुक कैक-ई नजर आने लगता है। टचअप के लिए आप हल्का पाउडर इस्तेमाल करें जो दिनभर के लिए पर्याप्त रहेगा।
ट्रांसल्यूसेंट पाउडर ब्लैंडिंग: ट्रांसल्यूसेंट पाउडर का प्रयोग भी किया जा सकता है क्योंकि यह सभी स्किन टोन के साथ मैच हो जाता है। लेकिन यदि ट्रांसल्यूसेंट पाउडर को फेस पर अच्छी तरह से ब्लैंड न किया जाए तो चेहरे पर ड्रेडेड फ्लेशबैक नजर आएंगे।
सेटिंग पाउडर से मेकअप रहेगा टिका: सेटिंग पाउडर और फिनिशिंग पाउडर के बीच का अंतर कम होता है। कई कॉस्मेटिक कंपनियां इन नामों का प्रयोग परस्पर करती हैं इसलिए यह आंशिक रूप से मार्केटिंग का मामला है। सेटिंग पाउडर विशेष रूप से आपके मेकअप को एक फिनिशिंग देता है जिससे कि यह लंबे समय तक चले।
फिनिशिंग पाउडर देगा परफेक्ट लुक: फिनिशिंग पाउडर का उपयोग आम तौर पर फाइन लाइंस और छिद्रों को छिपाने के लिए किया जाता है, जो आपको एक परफेक्ट लुक देता है। अगर आपको किसी शादी में जाना हो या किसी अन्य फंक्शन के लिए तैयार होना हो तो इस पाउडर का प्रयोग कर सकते हैं लेकिन इसे लगाने के बाद ब्लैंड करना न भूलें।

Home / Jaipur / मेकअप का साथी फेस पाउडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो