सीबीआई अधिकारी बन मुबंई के व्यापारी से लूटे 40 लाख के जवाहरात

सीबीआई अधिकारी बन मुबंई के व्यापारी से लूटे 40 लाख के जवाहरात

Ashwani Kumar | Publish: Nov, 14 2017 10:15:43 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस कर रही आरोपितों की तलाश

जयपुर। माणकचौक थाना इलाके में मंगलवार शाम तीन शातिर बदमाश सीबीआई अधिकारी बन मुम्बई से आए व्यापारी से 40 लाख रुपए के जवाहरात लूटकर ले गए। सूचना पर पहुंची माणकचौक एवं रामगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की तस्दीक की। इस संबंध में नाकाबंदी भी करवाई, लेकिन बदमाशों का सुराग हाथ नहीं लग सका। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।


पुलिस ने बताया कि पीडि़त विशाल शाह (32), प्रेमादेवी रोड मुबंई का रहने वाला है। उसने अपनी अपनी रिपोर्ट में बताया कि वह कुंदीगर भैंरूजी (केजीबी) का रास्ता में इमलीवाला कॉम्प्लेक्स में एक जवाहरात व्यापारी के पास व्यापार के सिलसिले में आया था। शाम करीब साढ़े छह बजे कॉम्प्लेक्स में मुख्य द्वार पर तीन व्यक्तियों ने उसे रोका और खुद को सीबीआई अधिकारी बताते हुए उसकी तलाशी लेने की बात कह उसे धमकाया। इसके बाद एक आरोपित उसकी तलाशी तथा दूसरा उसका बैग चैक करने लगा।

 

पीडि़त का कहना है कि आरोपितों ने उसके बैग में रखे हीरे-पन्ने के तीन पैकेट निकालकर फरार हो गए। पीडि़त ने बताया कि जवाहरात की कीमत करीब 40 लाख रुपए है। दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि व्यापारी थोड़ा घबराया हुआ है, जिसके कारण उसके साथ वारदात कहां हुई और कैसे हुई इसे स्पष्ट नहीं कर पा रहा है। उससे इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

 

स्थानीय व्यापारियों लूट की नहीं की तस्दीक

केजीबी का रास्ता में आसपास के व्यापारियों से पुलिस ने वारदात होने के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने वारदात होने के तस्दीक नहीं की है। मामले में पुलिस आसपास के व्यापारियों और चौक-चौराहों पर लगे सीसी टीवी फुटेज खंगाल रही है। चौराहे पर ही चाय की थड़ी लगाने वाले चायवाले ने बताया कि वह किसी भी अनजान व्यक्ति को बेवजह खड़ा या घूमते देख जरूर टोकता है कि उसे किससे मिलना है या कहां जाना है। चाय व्यापारी ने कहा कि अगर इस चौक पर कोई आपराधिक वारदात हो जाए और उसे पता नहीं चले ऐसा संभव नहीं है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned