scriptखुलासा : नकली दवा जयपुर से हो रही पूरे राजस्थान में सप्लाई, इन गंभीर बीमारियों की हैं ये दवाएं | Fake medicine in Rajasthan supplied from Jaipur 1 accused arrested | Patrika News
जयपुर

खुलासा : नकली दवा जयपुर से हो रही पूरे राजस्थान में सप्लाई, इन गंभीर बीमारियों की हैं ये दवाएं

नकली दवा: यूपी से दिल्ली, फिर जयपुर से प्रदेशभर सप्लाई, खपा चुके लोसार एच की लाखों टेबलेट, मधुमेह, ब्रेन, संक्रमण, दिल की बीमारियों में आती है काम, कई ब्रांडेड कंपनियों के नाम से बेची, रूड़की से गिरफ्तार आरोपी का खुलासा

जयपुरNov 28, 2019 / 09:45 pm

pushpendra shekhawat

खुलासा : नकली दवा जयपुर से हो रही पूरे राजस्थान में सप्लाई, इन गंभीर बीमारियों की हैं ये दवाएं

खुलासा : नकली दवा जयपुर से हो रही पूरे राजस्थान में सप्लाई, इन गंभीर बीमारियों की हैं ये दवाएं

मुकेश शर्मा / जयपुर. डीसीपी उत्तर की टीम ने राजस्थान में नकली दवा सप्लाई करने के मामले में रूड़की से व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसी मामले में पहले ही दिल्ली से एक कंपनी के संचालक को गिरफ्तार किया जा चुका है। डीसीपी उत्तर राजीव पचार ने बताया कि रूडकी निवासी संदीप त्यागी को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया है। एक माह से एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर के निर्देशन में पुलिस टीम त्यागी का पीछा कर रही थी। आरोपी संदीप ने पूछताछ में बताया कि वह उत्तर प्रदेश निवासी शुभम् गुप्ता से नकली दवा खरीदता था।
शुभम् एक मैन्यूफैक्चरर से माल तैयार कर उसे देता था। वह नकली दवा को दिल्ली स्थित चांदनी चौक पर श्री गणपति एन्टरप्राइजेज के भूपेन्द्र शर्मा को देता था। आरोपी भूपेन्द्र शर्मा जयपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित फिल्म कॉलोनी स्थित मैसर्स दर्श फार्मा के विनय मंगल को नकली दवा बेच रहा था। यहां से राजस्थान में दवा की सप्लाई हो रही थी। मामले में भूपेन्द्र शर्मा को पहले गिरफ्तार कर चुके। भूपेन्द्र की निशानदेही से संदीप त्यागी को गिरफ्तार किया गया है।
इन कंपनियों की नकली दवा

डीसीपी पचार ने बताया कि पूछताछ में आरोपी भूपेन्द्र शर्मा ने संदीप त्यागी से बड़ी मात्रा में लोसार एच (टोरन्ट कम्पनी), यूरीमैक्स डी (सिप्ला), यूरीमैक्स फोर (सिप्ला), एलफूसण्डी (सिप्ला), स्टामेड (सनफार्मा), स्टावैल (सनफार्मा) की नकली दवा विक्रय किए जाने की जानकारी दी है।

50 रुपए का मुनाफा ले आगे देता नकली दवा

आरोपी संदीप त्यागी ने बताया कि उत्तर प्रदेश शुभम गुप्ता से लोसार एच टेबलेट की 10 स्ट्रीप (एक डिब्बा)400 रुपए में खरीदता था और उसे दिल्ली में भूपेन्द्र शर्मा को 450 रुपए में बेचता था। भूपेन्द्र जयपुर में विनय मंगल को और विनय मंगल राजस्थान के मेडिकल स्टोर्स पर दवा की सप्लाई करता था। मामले में विनय मंगल, शुभम् गुप्ता व अन्य की तलाश है।

यह है मामला

जयपुर के औषधि नियंत्रक अधिकारी वचन सिंह मीणा ने 6 सितम्बर को कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। फिल्म कॉलोनी में दर्श फार्मा के विनय मंगल नकली लोसार टेबलेट का क्रय विक्रय कर रहे हैं। तलाशी में यहां पर 21,188 स्ट्रिप नकली लोसार एच टेबलेट की बरामद हुई है। विनय मंगल ने यह दवा दिल्ली में भूपेन्द्र शर्मा से खरीदना बताया है।

Home / Jaipur / खुलासा : नकली दवा जयपुर से हो रही पूरे राजस्थान में सप्लाई, इन गंभीर बीमारियों की हैं ये दवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो