scriptCM Ashok Gehlot को ज्ञापन देने आए किसान ने उठाया ऐसा कदम, प्रशासन में मच गया हडक़ंप | Farmer Suicide Attempt Near CM Ashok Gehlot Residence in Jaipur | Patrika News
जयपुर

CM Ashok Gehlot को ज्ञापन देने आए किसान ने उठाया ऐसा कदम, प्रशासन में मच गया हडक़ंप

घटना के वक्त पुलिसकर्मियों ने किसान को बचाकर एसएमएस अस्पताल पहुंचाया…

जयपुरFeb 21, 2019 / 08:55 am

dinesh

Police
जयपुर।

मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने आए किसान ने बुधवार दोपहर को सिविल लाइन रोड पर खुद के शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आत्महत्या का प्रयास किया। आग लगा लेने पर मौजूद पुलिस जाप्ता सकते में आ गया। घटना के वक्त पुलिसकर्मियों ने किसान को बचाकर एसएमएस अस्पताल पहुंचाया।
एडिशनल डीसीपी (साउथ) अवनीश शर्मा ने बताया कि आग लगाने वाला भगवान सिंह अलवर के तिजारा स्थित इसरोदा का रहने वाला है। उसके खेत में सिंचाई के पानी को लेकर पड़ोसी से विवाद चल रहा था। वह मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने के लिए जयपुर आया था। इस दौरान दोपहर में करीब दो बजे सीएम हाउस से थोड़ा दूर सिविल लाइन्स रोड पर खुद के शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। चिकित्सकों के अनुसार भगवान दस प्रतिशत बर्न हुआ है। चेहरे और गर्दन पर जला है।
अलवर जिले के सेकपुर थानाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि भगवान सिंह के पास खुद का डीजल पम्प है। वह 500 रुपए किराए पर पड़ोस के ही प्रहलाद से खेतों में सिंचाई के लिए पानी लेता था, लेकिन एक दिन भगवान ने प्रहलाद की मोटर से छेड़छाड़ कर दी, जिससे उसकी मोटर जल गई। प्रहलाद ने उसे पानी देने से मना कर दिया। थानाधिकारी ने बताया कि भगवान गांव में आए दिन ग्रामीणों से झगड़ा करता रहता है। पूरा गांव उसके खिलाफ है। वह हत्या के प्रयास में ढाई साल की सजा भी काट चुका है।
सीएम मुंबई में, उपचार के लिए गए हैं
घटना मुख्यमंत्री आवास 8 सिविल लाइंस के पास की बताई जा रही है। जबकि मुख्यमंत्री अभी 49 सिविल लाइंस में रह रहे हैं। करीब हफ्तेभर से मुख्यमंत्री मुम्बई में उपचार के लिए गए हुए हैं। जहां की घटना बताई जा रही है, वहां अभी मुख्यमंत्री के नहीं रहने के कारण सुरक्षा कर्मी भी आवास के बाहर नहीं रहते।

Home / Jaipur / CM Ashok Gehlot को ज्ञापन देने आए किसान ने उठाया ऐसा कदम, प्रशासन में मच गया हडक़ंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो