scriptटोकरियों में पैक कर सीएम और कृषि मंत्री को भेजी टिड्डियां | Farmers held a unique demonstration at the Chatargarh SDM office in | Patrika News
जयपुर

टोकरियों में पैक कर सीएम और कृषि मंत्री को भेजी टिड्डियां

टिड्डी दलों के हमलों से परेशान है सीमावर्ती क्षेत्र के किसान
बीकानेर के छतरगढ़ एसडीएम ऑफिस में किया किसानों ने अनोखा प्रदर्शन

जयपुरSep 18, 2019 / 11:45 pm

Suresh Yadav

टोकरियों में पैक कर सीएम और कृषि मंत्री को भेजी टिड्डियां

टोकरियों में पैक कर सीएम और कृषि मंत्री को भेजी टिड्डियां

जयपुर.

प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों के किसान इन दिनों टिड्डियों के हमले से खासा परेशान हैं। खेतों में खड़ी फसल को ये टिड्डी दल चट कर रहे हैं। टिड्डियों से फसलों की सुरक्षा की मांग को लेकर किसान आए दिन जिला प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं। लेकिन कारगर उपाय न होने की वजह से खेतों में फसलें बर्बाद हो रही हैं।
टिड्डी दलों के हमले से परेशान किसानों ने बुधवार को बीकानेर के छतरगढ़ एसडीएम कार्यालय में अनूठे अंदाज में प्रदर्शन करते हुए आक्रोश जताया।
भारतीय किसान संघ के बैनर तले हुए विरोध प्रदर्शन में छतरगढ़ क्षेत्र के किसानों ने छतरगढ़ एसडीएम को टिड्डियों से भरी टोकरी और ज्ञापन सौपें।
जब किसानों ने मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री और स्थानीय विधायक के नाम से तीन टिड्डियों से भरी टोकरी और अलग-अलग ज्ञापन सौंपे तो एसडीएम सीता देवी सकपका गई।
किसानो ंने ज्ञापन में बताया कि टिड्डियाँ फसल चट कर रही हैं। सरकारी विभाग और विधायक-कलक्टर सहित जनप्रतिनिधि कुछ भी नहीं कर रहे। टिड्डियों से निजात पाने के लिए दवाई भी सरकारी प्रक्रिया में उलझी हुई है।
नियमानुसार एसडीएम को सरकार के नाम मिले ज्ञापन को सरकार को तुरंत भेजना होता है। लेकिंन टिड्डियों की टोकरी में पैक ज्ञापन को भेजने के लिए एसडीएम सीता देवी जिला कलक्टर से मार्गदर्शन मांग रही है। अब देखना यह है कि राहत की आस लगाए बैठे परेशान किसानों का यह ज्ञापन सीएम और कृषि मंत्री के पास कब तक पहुंचता है।

Home / Jaipur / टोकरियों में पैक कर सीएम और कृषि मंत्री को भेजी टिड्डियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो