scriptजयपुर में भी 25 जनवरी को होगी किसान ट्रैक्टर तिरंगा परेड | Farmers tractor tricolor parade to be held in Jaipur on January 25 | Patrika News
जयपुर

जयपुर में भी 25 जनवरी को होगी किसान ट्रैक्टर तिरंगा परेड

विभिन्न किसान संगठन होंगे परेड में शामिलशहीद स्मारक पर किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

जयपुरJan 23, 2021 / 12:36 am

Rakhi Hajela

कृषि कानूनों के विरोध में चल रहा किसान आंदोलन अब राजस्थान में भी उग्र रूप धारण कर रहा है। किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले यूथ फोर किसान किसान के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजस्थान विवि के सहायक प्रोफेसर सीबी यादव ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जनवरी को राजधानी जयपुर में भी किसान ट्रैक्टर तिरंगा परेड की घोषणा की। यादव ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न किसान संगठनों से बातचीत करके यह निर्णय लिया गया है। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले राजस्थान के किसान भी दिल्ली की परेड में सम्मिलित होने के लिए बड़ी संख्या में ट्रैक्टरों पर तिरंगा झंडा लगाकर कूच करेंगे, लेकिन इससे पूर्व संध्या पर राजस्थान के किसान भी अपनी शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए एवं कृषि कानूनों के विरुद्ध अपनी आवाज को बुलंद करने के लिए प्रदेश की राजधानी में भी ट्रैक्टर परेड करेंगे।
उन्होंने बताया हर गांव से पांच ट्रैक्टर भेजने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए अलग अलग टीम गठित करके ट्रैक्टरों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। यह ट्रैक्टर परेड टाटियावास टोल प्लाजा से प्रारंभ होकर कलेक्ट्रेट सर्किल पर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा। उसके बाद शहीद स्मारक पर किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देकर दिल्ली के लिए कूच करेंगे।

Home / Jaipur / जयपुर में भी 25 जनवरी को होगी किसान ट्रैक्टर तिरंगा परेड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो