scriptएक बार जयपुर में भी रोना आया था फारूक अब्दुल्ला को | Farooq Abdullah once had a cry in Jaipur too | Patrika News
जयपुर

एक बार जयपुर में भी रोना आया था फारूक अब्दुल्ला को

कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के आर्टिकल 370 को हटाने के बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेस के नेता फारूक अब्दुल्ला भावुक होकर रो पड़े, क्या आपको पता है कि फारूक बरसों पहले एक बार जयपुर में भी रो पड़े थे। ऐसा कब और क्यूं हुआ, आइए आपको बताते है

जयपुरAug 07, 2019 / 10:24 am

rahul

farook  abdullah

एक बार जयपुर में भी रोना आया था फारूक अब्दुल्ला को


कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के आर्टिकल 370 को हटाने के बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेस के नेता फारूक अब्दुल्ला भावुक होकर रो पड़े, क्या आपको पता है कि फारूक बरसों पहले एक बार जयपुर में भी रो पड़े थे। ऐसा कब और क्यूं हुआ, आइए आपको बताते है………..
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने जयपुर में एसएमएस मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री ली थी और लंबे समय तक जयपुर में रहे थे। फारूख कुछ समय पहले जयपुर आए थे और उन्होंने अपनी पुरानी यादें शेयर की थी। उन्होंने कहा था कि मेडिकल कॉलेज में रैगिंग के डर से वो वापस दिल्ली लौट गए लेकिन तत्कालीन पीएम जवाहरलाल नेहरू ने उन्हें समझाया और उसके बाद वे जयपुर आए। सुबह वे जब जयपुर रेल्वे स्टेशन पर उतरे तो यहां की अव्यवस्थाएं देखकर एक बार तो रो ही दिए थे। किसी तरह अपने को काबू किया और रिक्शे में बैठकर एसएमएस मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे। कॉलेज की पढाई करते करते उन्होंने भाषण देना सीख लिया और एक राजनेता और बाद में जम्मू कश्मीर के सीएम भी बने। उन दिनों की याद करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने बताया था कि मुगल— ए आजम िफल्म की टिकट लेने के लिए वे जब लाइन में लगे तो उनकी शर्ट तक फट गई थी, उन्होंने बताया कि प्रेमप्रकाश सिनेमा में पहला दिन और पहला शो देखने की चाह थी। उनके साथ दोस्त थे। लंबे होने की वजह से दोस्तों ने मुझे टिकट की लाइन में लगा दिया था। भीडभाड़ के चलते वो जब टिकट लेने घुसे तो उनकी शर्ट फट गई। जयपुर को लेकर उन्होंने यह भी बताया कि अब लगता नहीं है कि ये वहीं जयपुर है जो पहले था। पुराने लोग यदि कब्र से निकलकर देखेंगे तो वह पहचान ही नहीं पाएंगे। अब तो जयपुर बदल गया है।

Home / Jaipur / एक बार जयपुर में भी रोना आया था फारूक अब्दुल्ला को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो