scriptबढ़ा कोरोना का डर, बिना काम घर से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं लोग | Fear of Corona increased, people are hesitant to get out of work witho | Patrika News
जयपुर

बढ़ा कोरोना का डर, बिना काम घर से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं लोग

जयपुर. राजस्थान के झुंझुनू शहर में कोरोना वायरस के तीन पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रदेश के अधिकांश शहरों में लोग बिना काम घर से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं। राजधानी जयपुर के भीड़ भरे बाजारों में भी ग्राहकों की संख्या कम दिख रही है। कई बाजारों में इक्का—दुक्का दुकाने भी बंद देखी गई हैं।

जयपुरMar 19, 2020 / 06:58 pm

Subhash Raj

बढ़ा कोरोना का डर, बिना काम घर से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं लोग

बढ़ा कोरोना का डर, बिना काम घर से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं लोग

इस बीच प्रशासन ने कोरोना ग्रस्त पति, पत्नी एवं बच्ची को झुंझुनू शहर के भगवान दास खेतान अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा है। बुधवार की रात से ही प्रशासन ने शहर के रोड़वेज बस स्टैंड, कलेक्ट्रेट सर्किल, मंडावा मोड़, रेलवे स्टेशन रोड़, बाकरा मोड़, रोड़ नंबर तीन सहित करीब एक किलोमीटर क्षेत्र में पूर्णतया बंद कर कफ्र्यूलगा दिया गया है। बसों को शहर में प्रवेश नहीं करने देने से रोड़वेज बस स्टैण्ड पूर्णतया खाली पड़ा है। प्रशासन द्धारा सील किए गए एक किलोमीटर के दायरे में किसी को अपने घरों से बाहर आने की इजाजत नहीं है। कोरोना पोजिटिव पाए गए लोगों के घरों के आसपास के एरिया में स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों की जांच कर रही है। शहर में कोरोना की रोकथाम के लिए जगह-जगह नगर परिषद की गाडिय़ां सोडियम हपाक्लोराइड दवाओं का छिडकाव कर रही है। चिकित्सा विभाग की टीमें शहर में घर-घर जाकर लोगों का सर्वे कर रही है। पुलिस प्रशासन द्वारा अनेक स्थानों पर नाके लगाए गए हैं वहां पर उपस्थित पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी चेहरे पर मास्क लगाए हुए नजर आ रहे हैं। जिला कलेक्टर यूडी खान ने बताया कि प्रशासन पूरी तरह स्थिति को काबू में करने के लिए जुटा हुआ है। जयपुर से आयी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ प्रशासन लगातार बैठके कर रहा है। इधर कोरोना पीडि़तो के घरों से मात्र कुछ ही दूर सुबह कफ्र्यू ग्रस्त क्षेत्र में आज सुबह कॉलेज परीक्षाओं का सेंटर पर काफी संख्या में छात्र-छात्राएं परीक्षा देने पहुंची थी। वहां पर उनके बचाव का कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। हालांकि शेखावाटी विश्वविद्यालय सीकर ने दोपहर तीन बजे शुरू होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। लेकिन सुबह सात से दस बजे एवं 11 बजे से दो बजे तक दो पारियों में शासन द्वारा सील किए गए क्षेत्र के परीक्षा केंद्रों पर छात्रों की परीक्षा ली गई। कोरोना पीडि़त तीन लोगों को दिल्ली एयरपोर्ट से गाड़ी में झुंझुनू लेकर आने वाले चिड़ावा के गाड़ी ड्राईवर की आज जांच कर उसे झुंझुनू लाकर स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है। प्रशासन कोरोना पीडि़तों के सम्पर्क में आने वाले लोगों की सूची बनाकर उनकी जांच करना शुरू कर दिया है।

Home / Jaipur / बढ़ा कोरोना का डर, बिना काम घर से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो