scriptराजस्थान में लॉरेंस गैंग का खौफ, फायरिंग की एक के बाद एक हुई वारदात से डरे-सहमे व्यापारी | Fear of Lawrence Gang in Rajasthan businessmen scared due to one incident of firing one after another | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में लॉरेंस गैंग का खौफ, फायरिंग की एक के बाद एक हुई वारदात से डरे-सहमे व्यापारी

Lawrence Gang : लॉरेंस गैंग ने जयपुर के एक दर्जन से अधिक रसूखदारों को धमकी दी है। इतना ही नहीं गैंगस्टर्स ने रंगदारी के लिए दुर्गापुरा स्थित जी-क्लब पर भी फायरिंग करवाई थी।

जयपुरMar 09, 2024 / 12:56 pm

Supriya Rani

lawrence_gang.jpg

Jaipur News : हरियाणा के रोहतक में अंधाधुंध फायरिंग कर स्क्रैप कारोबारी संदीप गोदा की हत्या से अभी तक दहशत है। इधर, गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गे रोहित गोदारा की ओर से जयपुर के एक व्यापारी से 5 करोड़ रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। फायरिंग की एक के बाद एक हुई वारदात से डरे-सहमे व्यापारी ने गैंगस्टर रोहित गोदारा के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करवाया। लेकिन, एक वीडियो सामने आने के बाद विद्याधर नगर थाना पुलिस ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज की है। लॉरेंस गैंग जयपुर के एक दर्जन से अधिक रसूखदारों को धमकी दे चुकी है। गैंगस्टर्स ने रंगदारी के लिए दुर्गापुरा स्थित जी-क्लब पर भी फायरिंग करवाई थी। डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा डूडी ने बताया कि व्यापारी को धमकी देने के संबंध में पुलिस को जानकारी मिली थी, तब पुलिस ने खुद ही इस संबंध में मामला दर्ज किया। मामले की जांच एसआइटी कर रही है।

 

 

 

 

 

Gangster Rohit Godara : गैंगस्टर रोहित गोदारा ने जयपुर के व्यापारी को धमकी दी कि कारोबार सही से चलाना है तो 5 करोड़ रुपए देना। इस संबंध में एक वीडियो पुलिस के हाथ लगा है। गैंगस्टर गोदारा ने गुरुग्राम के कारोबारी सचिन गोदा से मोटी रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर उसकी हत्या करवा दी। हालांकि गैंग पर शिकंजा नहीं कसा गया तो गैंगस्टर एक बार फिर जयपुर में पांव जमा लेंगे।

 

 

 

सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा पुलिस की पूछताछ में जयपुर के बाल सुधार गृह से भागे दोनों बाल अपचारियों ने बताया कि उन्हें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाबालिग शूटर ने साजिश के तहत भगाया था। उसने दोनों नाबालिगों को दिल्ली के नजफगढ़ ले जाकर गैंग के सुपुर्द कर दिया। जबकि एक नाबालिग को अपने साथ ले गया। गैंग के सदस्यों ने उन्हें फायरिंग करना सिखाया और फिर हरियाणा के रोहतक में कारोबारी की हत्या करने ले गए। वहीं, जयपुर कमिश्नरेट की टीम बाल सुधार गृह से भागे लॉरेंस के शूटर व अन्य नाबालिगों की तलाश में कई जगह दबिश दे रही हैं। बताया जाता है कि पुलिस के पहुंचने से कुछ देर पहले आरोपी जगह बदल लेते हैं।

 

 

 

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि पत्रसेठी कॉलोनी स्थित बाल सुधार गृह के बाहर 24 घंटे पुलिस लगाई है। पुलिसकर्मी चार-चार घंटे की ड्यूटी करते हैं। एक समय में चार पुलिसकर्मी तैनात है। बाल सुधार गृह प्रशासन को 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखने के लिए कहा है। बाल सुधार गृह को शहर से बाहर मजबूत भवन में शिफ्ट करने के लिए मुख्य सचिव व गृह सचिव को पत्र भी लिखा है।

 

 

 

 

गैंगस्टर रोहित गोदारा ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करवाने की जिम्मेदारी ली। मामले की जांच एनआइए के पास है। एनआइए, एजीटीएफ, क्राइम ब्रांच, एटीएस-एसओजी और कई जिला पुलिस विभिन्न मामलों में गैंगस्टर्स व उनके गुर्गों को पकड़ने में लगी है। लेकिन, गैंगस्टर्स पर लगाम कसने में सभी सुरक्षा एजेंसी फेल साबित हो रही है।

Home / Jaipur / राजस्थान में लॉरेंस गैंग का खौफ, फायरिंग की एक के बाद एक हुई वारदात से डरे-सहमे व्यापारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो