scriptगल्र्स को समर्पित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल | film fest | Patrika News
जयपुर

गल्र्स को समर्पित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

बनाया जाएगा ‘गल्र्स फंडÓ

जयपुरApr 27, 2018 / 07:56 pm

Rakhi Hajela

film
जयपुर- आगामी चार मई से गोलछा सिनेमा में आयोजित होने जा रहा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल भारतीय बच्चियों को समर्पित होगा। जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ट्रस्ट और जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल यानी जिफ की आयोजन समिति ने यह फैसला लिया है। जिफ के हनुरोज ने कहा कि जिस तरह से देश में छोटी छोटी बच्चियों के साथ हो रहे बलात्कारों से उनके जीवन और सपनों को खत्म किया जा रहा है आज देश इनकी चित्कार से घायल हो चुका है, ये घोर निंदनीय है। हमें हमारी बेटियों को प्रोत्साहित करना होगा। जिससे हम सब मिलकर ऐसे पापियों उनके कुकर्मों की सजा दिला सकें। अब ऐसा ना हो का माहौल हमारे आस पास और समाज में पैदा कर सकें।
इस विचार को आगे बढ़ाने और जागरुकता के लिए इस फेस्ट का उद्घाटन भी बालिका विद्यालय से ही करवाया जाएगा। इसके लिए जयपुर के बालिका विद्यालयों के नाम चुने जा रहे हैं।
डेलिगेट्स रजिस्ट्रेशन निशुल्क
इस तीन दिवसीय फिल्म फेस्ट में भाग लेने के लिए पहले डेलिगेट्स रजिस्ट्रेशन शुल्क रखा गया था लेकिन अब इसे निशुल्क कर दिया गया है। अब कोई भी व्यक्ति डोनेशन पास अपनी मर्जी से ले सकता है। एक दिन का 50 रुपए और तीन दिन का 100 रुपए और अपनी मर्जी से ज्यादा का डोनेशन पास भी ले सकता है। जिफ की वेबसाइट पर जाकर डेलिगेट्स रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा। डोनेशन पास से प्राप्त धनराशि से जी फंड यानी गल्र्स फंड बनाया जाएगा। इस फंड से बालिका जागरुकता संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

श्रीदेवी को दी जाएगी श्रद्धांजलि
फेस्ट में श्रीदेवी को श्रद्धांजलि दी जाएगी। फेस्ट का उद्घाटन प्रिंयका चोपड़ा निर्मित पंजाबी फिल्म ‘सरवनÓ से होगी। फेस्ट में रोजाना अलग अलग विषयों जैसे महिलाएं, मानवाधिकार, एनिमेशन, लोकतंत्र, कला और संस्कृति, चिल्ड्रन फिल्म्स, राजनीति और करप्शन पर आधारित फिल्मों के साथ ही हॉरर मूवीज भी दर्शकों को देखने को मिलेंगी।

Home / Jaipur / गल्र्स को समर्पित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो