scriptराजस्थान के बड़जात्या परिवार ने खोया ‘राजकुमार’, जाने-माने फिल्मकार का मुम्बई में हुआ निधन | Film producer Rajkumar Barjatya, father of Sooraj Barjatya, dies | Patrika News

राजस्थान के बड़जात्या परिवार ने खोया ‘राजकुमार’, जाने-माने फिल्मकार का मुम्बई में हुआ निधन

locationजयपुरPublished: Feb 21, 2019 03:06:33 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Film producer Rajkumar Barjatya, father of Sooraj Barjatya, dies
जयपुर/ मुंबई।

बॉलीवुड के जाने-माने फिल्मकार राजकुमार बडज़ात्या का गुरुवार को निधन हो गया। राजकुमार बडज़ात्या ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी कामयाब फिल्मों के निर्देशक सूरज बडज़ात्या के पिता हैं। राजकुमार बडज़ात्या ने सुबह मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में आखिरी सांस ली है।
गौरतलब है कि बड़जात्या परिवार का ताल्लुक राजस्थान से रहा है। बड़जात्या परिवार मूल रूप से नागौर के कुचामन सिटी निवासी है। उनके परिवार के सदस्य जयपुर में भी निवास करते हैं। राजकुमार बड़जात्या के पिता ताराचंद बड़जात्या ने ही राजश्री प्रोडक्शंस की स्थापना की थी। यही राजश्री प्रोडक्शन आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में विशेष पहचान रखती है। ताराचंद बड़जात्या की बेटी और राजकुमार की बहन राजश्री बड़जात्या के नाम पर ही राजश्री प्रोडक्शंस का नाम रखा गया है।
राजकुमार बडज़ात्या ने राजश्री प्रोडक्शंस के बैनर तले कई सुपरहिट फिल्मों को प्रोड्यूस किया, जिनमें ‘पिया का घर’, ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘विवाह’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्में शामिल हैं। राजकुमार बडज़ात्या की आखिरी प्रोड्यूस्ड फिल्म ‘हम चार’ है, जो पिछले हफ़्ते ही रिलीज़ हुई थी।
राजकुमार बडज़ात्या के निधन की उनके प्रोड्क्शन हाउस राजश्री ने भी पुष्टि की है। राजश्री प्रोडक्शन ने अपने सोशल मीडिया के ऑफिशियल पेज पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ”सूरज बडज़ात्या के पिता राजकुमार बडज़ात्या नहीं रहे। हम सभी उनके निधन का शोक मना रहे हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।’
वहीं ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी ट्वीट कर लिखा, ”राजकुमार बडज़ात्या के निधन से काफी दुखी हूं। राज बाबू, जैसा सभी उन्हें प्यार से बुलाते थे, काफी मृदुभाषी थे। सूरज बडज़ात्या और पूरे राजश्री परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”
https://twitter.com/rajshri/status/1098444074330148864?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो