script‘गली बॉय’ की शानदार परफॉर्मेंस, मगर स्पीड जरा स्लो है | Film review Gully Boy | Patrika News
जयपुर

‘गली बॉय’ की शानदार परफॉर्मेंस, मगर स्पीड जरा स्लो है

यह रणवीर सिंह, आलिया भट्ट और सिद्धांत चतुर्वेदी की एक्टिंग का टाइम है, जिसे निर्देशक जोया अख्तर ने बखूबी इस्तेमाल किया है।

जयपुरFeb 14, 2019 / 02:17 pm

Aryan Sharma

Jaipur

‘गली बॉय’ की शानदार परफॉर्मेंस, मगर स्पीड जरा स्लो है

डायरेक्शन : जोया अख्तर
राइटिंग : जोया, रीमा कागती
डायलॉग्स : विजय मौर्य
प्रोडक्शन : रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, जोया अख्तर
सिनेमैटोग्राफी : जय ओझा
एडिटिंग : नितिन बैद
रनिंग टाइम : 156 मिनट
स्टार कास्ट : रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, कल्कि कोएचलिन, सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय राज, विजय वर्मा, अमृता सुभाष, शीबा चड्ढा
आर्यन शर्मा/जयपुर .जोया अख्तर ने ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘दिल धड़कने दो’ सरीखी फिल्में निर्देशित की हैं। अब वे रैपर नैजी और डिवाइन की लाइफ से प्रेरित फिल्म ‘गली बॉय’ लेकर आई हैं। इसमें यंग सेंसेशन रणवीर सिंह ने स्ट्रीट रैपर की भूमिका निभाई है। ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पद्मावत’, ‘सिम्बा’ जैसी फिल्मों से अपनी एनर्जेटिक परफॉर्मेंस से एंटरटेन करने वाले रणवीर अब ‘गली बॉय’ के रूप में ध्यान खींचने में कामयाब रहे हैं। रैप कल्चर पर फोकस करती इस फिल्म की कहानी मुंबई के धारावी में रहने वाले मुराद (रणवीर) के इर्द-गिर्द घूमती है। उसकेे पिता ड्राइवर हैं, जो चाहते हैं कि उनका बेटा पढ़-लिख कर अच्छी सी नौकरी पा ले। मुराद अपनी फीलिंग्स और आस-पास के माहौल को शब्दों में पिरोकर नोटबुक में लिखता रहता है। इधर मुराद की गर्लफ्रेंड सफीना (आलिया भट्ट) मेडिकल स्टूडेंट है और अच्छी फैमिली से बिलॉन्ग करती है, लेकिन वह मुराद को लेकर बहुत पजेसिव है। इस बीच मुराद की जिंदगी में रैपर एमसी शेर (सिद्धांत चतुर्वेदी) की एंट्री होती है। इसके बाद मुराद की लाइफ में यूटर्न आता है और धीरे-धीरे उसे अपने जीवन का लक्ष्य नजर आने लगता है। फिर वह उस लक्ष्य को हासिल करने में जुट जाता है।
रैपिंग स्टाइल म्यूजिक हिट है
फिल्म की कहानी सिम्पल है, मगर इंस्पिरेशनल है। स्क्रीनप्ले ठीक है, लेकिन यह थोड़ा और टाइट हो सकता था। जोया अख्तर का निर्देशन बढिय़ा है। हालांकि फिल्म की लंबाई व धीमी रफ्तार अखरती है। एक्टिंग में रणवीर सिंह का टाइम पहले से चल रहा है। इस फिल्म में उन्होंने उम्दा अभिनय किया है। साथ ही सिंगिंग टैलेंट भी दिखाया है। आलिया हठेली, मुंहफट और पजेसिव गर्लफ्रेंड के रोल में लाइमलाइट बटोरने में सफल रही हैं। सिद्धांत ने डेब्यू मूवी में शानदार परफॉर्मेंस दी है। वह सरप्राइज फैक्टर साबित हुए हैं। रैपर के एटीट्यूड, स्टाइल, बॉडी लैंग्वेज और एक्सप्रेशंस को अच्छे से पर्दे पर प्रस्तुत किया है। आलिया व सिद्धांत कई सीन में रणवीर से बेहतर हैं। विजय राज खडूस पिता के रोल में फिट हैं। कल्कि कोएचलिन छोटी सी भूमिका में आकर्षित करती हैं। सपोर्टिंग कास्ट में विजय वर्मा, शीबा चड्ढा का काम ठीक है। रैपिंग स्टाइल का गीत-संगीत पहले से ही युवाओं की जुबां पर है। सिनेमैटोग्राफी अट्रैक्टिव है। एडिटिंग को चुस्त किया जा सकता था।
क्यों देखें : ‘गली बॉय’ की कहानी में कुछ बनकर दिखाने का सपना है, जो रैपिंग के दीवानों को प्रेरित करता है। डायलॉग्स अच्छे हैं। एक्टिंग परफॉर्मेंस शानदार है। ऐसे में ‘गली बॉय’ के रैप और एंटरटेनमेंट का लुत्फ उठाने के लिए सिनेमाघरों की गली का रुख कर सकते हैं।
रेटिंग : 3 स्टार

Home / Jaipur / ‘गली बॉय’ की शानदार परफॉर्मेंस, मगर स्पीड जरा स्लो है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो