scriptमंडावा में फिल्म की शूटिंग भी स्थगित, संबंधित होटलों की बुकिंगें रद्द | Film shooting in Mandawa also postponed, related hotel bookings cancel | Patrika News
जयपुर

मंडावा में फिल्म की शूटिंग भी स्थगित, संबंधित होटलों की बुकिंगें रद्द

— इटली सहित 60 देशों के पर्यटकों को बिना प्रशासन की अनुमति कमरे नहीं देने के निर्देश
 

जयपुरMar 05, 2020 / 07:12 pm

Ankit

mandawa.jpg
जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस का खौफ गुरूवार को बढ़ता हुआ नजर आया। बड़े शहरों सहित जिला मुख्यालयों पर राज्य सरकार के निर्देशों के बाद सख्ती बढ़ा दी गई। वहीं इटली के समूह के यात्रा वाले स्थानों की संबंधित होटलों के कमरों को भी सील कर उनको कीटाणु रहित करने किया जा रहा है।
टीम पहुंची होटल, कमरा बंद करवाया

इटली के दंपत्ति में कोराना वायरस पॉजिटिव आने के बाद पर्यटन नगरी मंडावा भी कांप उठी। पर्यटक होटल खाली कर यहां से रवाना होने लगे हैं। कइयों ने अपनी बुकिंग रद्द करवा दी है। वहीं फिल्म की शूटिंग भी स्थगित कर दी गई है। इटली के जिस दंपत्ति में कोरोना के लक्षण मिले हैं वे २१ फरवरी की रात होटल कासल में रुके थे। बुधवार को जयपुर से विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम यहां आई। टीम ने जिस कमरे में पर्यटक रुका था, उसे अन्य के लिए नहीं खोलने के लिए पाबंद किया है। जो कर्मचारी पर्यटकों के सम्पर्क में आए थे उनकी स्वास्थ्य जांच की गई है। उन पर २८ दिन तक निगरानी रखी जाएगी। मंडावा में अधिकतर पर्यटक होटल खाली कर रवाना हो गए हैं। जो बचे हुए हैं, उन्होंने मास्क लगाना शुरू कर दिया है।कलक्टर उमरदीन खान भी सुबह होटल कासल पहुंचे और जानकारी ली।
होटलों की बुकिंग रद्द

होटल शाही पैलेस के विजय कुमार ने बताया कि पर्यटकों की बुकिंग कोरोना वायरस की बजह से रद्द कर दी गई है। साथ ही 11 मार्च व 13 मार्च से होने वाली दो फिल्मों की शूटिंग भी स्थगित कर दी गई है।
शोध के लिए आई चीनी पर्यटक को कोटा से वापस भेजा जोधपुर

चीन से कोटा शोध के लिए आई महिला पर्यटक को बुधवार को वापस जोधपुर भेज दिया गया। चीन की एक महिला २८ दिन पहले भारत आई थी। वह पहले जोधपुर और उसके बाद कोटा में शोध के लिए होटल में रुकी हुई थी। चिकित्सा विभाग ने उसकी स्क्रीनिंग की। जांच में सामान्य मिलने पर प्रशासन ने उसे परिस्थतियां अनुकूल होने के बाद ही वापस आने के लिए कहा है। इसके बाद चीनी पर्यटक बुधवार सुबह जोधपुर चली गई। जहां उनके और भी रिश्तेदार ठहरे हुए हैं। होटल मालिकों को भी पाबंद किया है कि इटली समेत ६० देशों से आए पर्यटकों को बिना प्रशासन अनुमति के कमरा नहीं दें।
यहां कोरोना आया तो मुसीबत

कोटा में यदि कोरोना वायरस की दस्तक हुई और मरीज पॉजीटिव आया तो मुसीबत होना तय है। कोटा मेडिकल कॉलेज से संबद्ध अस्पतालों में इलाज तो दूर जांच के इंतजाम की सुविधा तक नहीं है। एमबीएस अस्पताल में स्वाइन फ्लू वार्ड में ही कोरोना का आइसोलेशन वार्ड बना दिया है। यहां स्क्रीनिंग की सुविधा तक नहीं है। मरीज के पॉजीटिव आने पर आइसोलेशन वार्ड में मात्र २ बेड आरक्षित हैं। कोरोना वायरस जांच और दवा तक नहीं है।
होटल में आगे की बुकिंग रद्द

१० सदस्यीय चिकित्सा दल उदयपुर में होटल ट्राइडेंट पहुंचा, जहां ८० लोगों की स्क्रीनिंग की गई, वहीं २६ लोगों को होम आइसोलेशन में रखने के निर्देश दिए गए। इस होटल में आगे की बुकिंग रद्द कर दी गई है। उन सभी १३ कमरों में हायपोक्लोराइड सोल्यूशन का छिड़काव किया, जहां ये २३ पर्यटक ठहरे थे। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले हर कार्मिक और अन्य पर्यटकों की भी जांच की गई। दल ने यहां एकलिंगजी, सिटी पैलेस, नागदा सास बहु मंदिर, सहेलियों की बाड़ी में भी दवा का छिड़काव किया। वहां दल पहुंचा और फ्यूमिगेशन करवाया। होटल स्टॉफ में भी तीन कर्मचारियों को उनके घर पर ही आइसोलेट किया गया है। होटल के आसपास तीन किलोमीटर क्षेत्र में रहने वाले लोगों के यहां भी सर्वे कर संदिग्ध लोगों को चिकित्सकों से इलाज करवाने की सलाह दी गई।

Home / Jaipur / मंडावा में फिल्म की शूटिंग भी स्थगित, संबंधित होटलों की बुकिंगें रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो