scriptएक चिंगारी ने 25 बच्चों की जान डाल दी खतरें में , जानिए एेसा क्या हुआ जेके लोन अस्पताल में | fire jk lone hospital : fire news sms hospital | Patrika News
जयपुर

एक चिंगारी ने 25 बच्चों की जान डाल दी खतरें में , जानिए एेसा क्या हुआ जेके लोन अस्पताल में

fire-jk-lone-hospital : जे के लोन अस्पताल के आईसीयू में लगी आगमौके पर पहुंची पांच दमकलशॉर्ट सर्किट से लगी थी एसी में आगआईसीयू के बच्चों को किया दूसरे वार्ड में शिफ्टकरीब २५ बच्चे थे वार्ड में भर्तीवार्ड नम्बर चार के आईसीयू में लगी थी आगपांच नम्बर वार्ड में शिफ्ट किया बच्चों को

जयपुरJul 29, 2019 / 02:06 pm

RAJESH MEENA

fire

Fire


fire-jk-lone-hospital : जयपुर। शहर में बच्चों के सबसे बड़े जे के लोन अस्पताल ( j k lone hospital ) में अलसुबह आईसीयू में लगे एसी में आग लग गई। आग ( fire)के बाद वार्ड में धुआं ही धुआं भर गया है। धुआं भरने से बच्चों की तबीयत और बिगड़ गई। आग से अस्पताल प्रशासन में खलबली मच गई। आग की सूचना पर मौके पर पांच दमकल ( Fire brigade ) पहुंची। दमकल की मदद से एसी में लगी आग पर काबू पाया। दमकल के साथ सिविल डिफेंस की टीम भी मौके पर पहुंची और अस्पताल प्रशासन के साथ मिलकर आईसीयू में भर्ती बच्चों को बाहर निकाल कर दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया। घटना के बाद से कई बच्चों की हालात नाजुक बताई जा रही है। फिलहाल जे के लोन अस्पताल की टीम लगातार बच्चों के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है। एसी ( fire in ac )में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। सिविल डिफेंस की टीम में महेंद्र व उसके साथियों ने बच्चों को आईसीयू से बाहर निकालने में महत्ती भूमिका निभाई। बच्चों ने परिजनों ने इस टीम को धन्यवाद भी दिया।
२५ बच्चे भर्ती थी आईसीयू में –
जे के लोन अस्पताल में आग लगने की घटना के दौरान करीब बीस से पच्चीस बच्चे भर्ती थे। धुआं से दम घुटने से कुछ बच्चों की अचानक तबीयत ज्यादा खराब हो गई । इन बच्चों की विशेष निगरानी रखी जा रही है। दम घुटने से करीब आधा दर्जन बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद से बच्चों के परिजनों में भी दहशत का माहौल बना हुआ है। फिलहाल सभी सुरक्षित बताए जा रहे है। आग आईसीयू के वार्ड नम्बर चार में लगी थी फिलहाल वहां से बच्चों को वार्ड नम्बर पांच में शिफ्ट कर दिया गया है। घटना की सूचना पर अस्पताल प्रशासन के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली।
-एसएमएस अस्पताल में भी कई बार लग चुकी है आग
एसएमएस अस्पताल ( sms hospital ) में भी कई बार आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी है। मेडिकल स्टोर में दो बार आग लग चुकी है। वहीं एक बार आईसीयू में भी आग लग चुकी है। इससे कई मरीजों की जान सांसत में आग गई थी। आग की वजह हर बार शॉर्ट सर्किट ही सामने आया है। खास बात यह है कि मेडिकल स्टोर में आग लगने के पीछे घोटाले की भी बात सामने आ चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो