scriptजयपुर में दिवाली पर चिन्हित स्थानों पर हर समय उपलब्ध रहे दमकल वाहन | Fire vehicles available at all the places identified on Diwali | Patrika News
जयपुर

जयपुर में दिवाली पर चिन्हित स्थानों पर हर समय उपलब्ध रहे दमकल वाहन

दीपावली पर आतिशबाजी के चलते आगजनित हादसों के अंदेशे के मद्देनजर जिला प्रशासन ने जयपुर शहर और ग्रामीण इलाकों में दमकल गाड़ियों के पुख्ता इंतजाम रखने के निर्देश दिए हैं। जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने नगर निगम और नागरिक सुरक्षा विभाग को इसकी जिम्मेदारी दी है।

जयपुरOct 24, 2019 / 07:18 pm

firoz shaifi

जयपुर। दीपावली पर आतिशबाजी के चलते आगजनित हादसों के अंदेशे के मद्देनजर जिला प्रशासन ने जयपुर शहर और ग्रामीण इलाकों में दमकल गाड़ियों के पुख्ता इंतजाम रखने के निर्देश दिए हैं। जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने नगर निगम और नागरिक सुरक्षा विभाग को इसकी जिम्मेदारी दी है।

जिला कलेक्टर ने बताया कि नगर निगम को 25 अक्टूबर को धनतेरस पर दोपहर 3 बजे से रामगंज , माणकचौक, कोतवाली, शास्त्रीनगर, आदर्श नगर, पुलिस नियंत्रण कक्ष में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां उपलब्ध रखने को कहा है।

इसके अलावा 26 व 27 अक्टूबर को दोपहर 11.30 बजे से थाना रामगंज, माणक चौक, कोतवाली, शास्त्रीनगर, विद्याधर नगर, आदर्श नगर, वैशाली नगर, मानसरोवर, मालवीय नगर, आमेर, सांगानेर एवं पुलिस नियंत्रण कक्ष, यादगार पर अग्निशमन वाहन और कुशल स्टाफ के साथ रहने के निर्देश दिए हैं।

 

कलेक्टर ने ये भी निर्देश दिए कि नगर निगम के सभी जोन उपायुक्त कार्यालयों में 26 से 29 अक्टूबर तक विशेष कंट्रोल रूम का गठन किया जाए। कंट्रोल रूम में पर्याप्त मात्रा में स्टाफ, सभी आवश्यक संसाधनों सहित उपलब्ध रहे।


एसएमएस अस्पताल के बर्न वार्ड में रखें पूरी तैयारी
जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने सवाई मानसिंह चिकित्सालय के बर्न वार्ड में 26 से 29 अक्टूबर को आवश्यक व्यवस्थाएं एवं भर्ती के लिए स्थान रिक्त रखने के निर्देश दिए हैं। यादव ने एसएमएस अस्पताल अधीक्षक को लिखे पत्र में निर्देशित किया है कि पूर्व की भांति नेत्र व प्लास्टिक सर्जरी विभाग तथा आपातकालीन सेवाओं के लिए राउंड द क्लाक चिकित्सा अधिकारियों की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।यादव ने निर्देश दिए हैं कि जलने से घायल होने के मामलों में मरीजों को चिकित्सा व्यवस्था त्वरित गति से एवं गुणवत्ता के साथ मिले।

Home / Jaipur / जयपुर में दिवाली पर चिन्हित स्थानों पर हर समय उपलब्ध रहे दमकल वाहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो