scriptजयपुर के अजमेरी गेट पर लगा प्रदेश का पहला पॉल्यूशन रिमूव टावर, प्रदूषण की जगह देगा ऑक्सीजन | First pollution remove tower at ajmer gate jaipur traffic police | Patrika News
जयपुर

जयपुर के अजमेरी गेट पर लगा प्रदेश का पहला पॉल्यूशन रिमूव टावर, प्रदूषण की जगह देगा ऑक्सीजन

यातायात पुलिस की पहल ‘स्वच्छ हवा की ओर’, प्रदेश में पायलेट प्रोजेक्ट के तहत पहला लगा टावर, प्रदूषण की जगह देगा ऑक्सीजन, अजमेरी गेट पर लगाया पॉल्यूशन रिमूव टावर

जयपुरMar 18, 2020 / 02:48 pm

pushpendra shekhawat

a1.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर. बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए अजमेरी गेट पर पॉल्यूशन रिमूव टावर लगाया गया है। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने मंगलवार को टावर को चालू करते हुए कहा कि आमजन को प्रदूषण के दुष्प्रभावों से बचाने के लिए यातायात पुलिस ने एक अभिनव पहल ‘स्वच्छ हवा की ओर’ की शुरुआत की है।
निजी कंपनी के सहयोग से लगाए गए पॉल्यूशन रिमूव टावर कार्बन डाई आक्साइड को ऑक्सीजन में बदलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदूषण की गंभीरता को देखते हुए इस यादगार तिराहे पर यह टॉवर स्थापित किया गया है। प्रदूषण वर्तमान समय की ज्वलंत समस्या है प्रदूषण के दुष्प्रभावों से आमजन ग्रसित है। इससे लोगों का स्वास्थ्य भी प्रभावित होता है।
अजमेरी गेट पर 50 की जगह 400 पीपीएम है प्रदूषण का स्तर

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त यातायात राहुल प्रकाश ने बताया कि प्रदूषण का सामान्य स्तर 50 पीपीएम होता है। जबकि अजमेरी गेट पर प्रदूषण का स्तर 400 पीपीएम है। अजमेरी गेट पर प्रदूषण 350 पीपीएम अधिक है। पॉल्यूशन रिमूव टावर से अजमेरी गेट पर प्रदूषण के स्तर को कम किया जा सकेगा। पॉल्यूशन रिमूव टावर के उद्घाटन के समय अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात सतवीर सिंह, ललित किशोर शर्मा, टावर लगाने वाली कंपनी की प्रतिनिधि उर्वशी यादव, दीपांश यादव, आदित्य अग्रवाल सहित अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

Home / Jaipur / जयपुर के अजमेरी गेट पर लगा प्रदेश का पहला पॉल्यूशन रिमूव टावर, प्रदूषण की जगह देगा ऑक्सीजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो