scriptआतंकियों से एफएम ट्रांसमिशन से संपर्क कर रही पाक सेना! | FM Transmission network | Patrika News
जयपुर

आतंकियों से एफएम ट्रांसमिशन से संपर्क कर रही पाक सेना!

pakistan : जम्मू—कश्मीर में आतंकियों पर भारतीय सैनिकों के कहर के बाद अब पाकिस्तानी सेना सतर्क हो गई है। पाकिस्तानी सेना अब कश्मीर घाटी में सक्रिय अपने आतंकियों से संपर्क के लिए एफएम ट्रांसमिशन नेटवर्क का इस्तेमाल किया है। इसमें भी बातचीत कोर्ड वर्ड के माध्यम से हो रही है।

जयपुरSep 12, 2019 / 08:11 am

Mohan Murari

आतंकियों से एफएम ट्रांसमिशन से संपर्क कर रही पाक सेना!

आतंकियों से एफएम ट्रांसमिशन से संपर्क कर रही पाक सेना!

नई दिल्ली। pakistan : जम्मू—कश्मीर में आतंकियों पर भारतीय सैनिकों के कहर के बाद अब पाकिस्तानी सेना सतर्क हो गई है। पाकिस्तानी सेना अब कश्मीर घाटी में सक्रिय अपने आतंकियों से संपर्क के लिए एफएम ट्रांसमिशन नेटवर्क का इस्तेमाल किया है। इसमें भी बातचीत कोर्ड वर्ड के माध्यम से हो रही है। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में पाकिस्तानी सेना द्वारा उपयोग में लाए जा रहे कुछ कोर्ड वर्ड का खुलासा किया है। इन कोर्ड वर्ड का इस्तेमाल पाकिस्तानी सेना भारत में हिंसा फैलाने के लिए कर रही थी।

एफएम ट्रांसमिशन से भेजे जा रहे कोर्ड वर्ड
सूत्रों ने बताया, पाकिस्तानी सेना की ओर से ये कोर्ड वर्ड पीओके में नियंत्रण रेखा के पास लगे एफएम ट्रांसमिशन के जरिये आतंकियों तक भेजे जा रहे थे। पाकिस्तानी के राष्ट्रगान कौमी तराना के माध्यम से आतंकियों से संवाद साधा जा रहा था। प्रशिक्षित आतंकी इन कोर्ड वर्ड से मिले संदेशों के माध्यम से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।
एलओसी पर बनाया एफएम स्टेशन

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने पीओके के एफएम ट्रांसमिशन स्टेशनों को एलओसी के करीब स्थापित कर रही है। इन्हीं एफएम स्टेशनों के माध्यम से पाकिस्तानी सेना अपने कौमी तराना कार्यक्रम के जरिये आतंकियों को संदेश दे रही है ताकि लोगों को गुमराह कर भड़काया जा सके और माहौल को खराब किया जा सके।
आतंकी कैंप फिर सक्रिय
खुफिया जानकारी के अनुसार एलओसी के पास पाकिस्तानी सेना ने फिर से आतंकी कैंपों को सक्रिय कर दिया है। इन कैंपों में फिर से बड़ी संख्या में आतंकी जुट रहे हैं। जानकारी के अनुसार कश्मीर घाटी में माहौल खराब करने के लिए इस बार पाकिस्तानी सेना विदेशी आतंकियों को भी टारगेट दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो