दिल्ली में छाया घना कोहरा,अगले दो दिन खराब रहेगा मौसम

दिल्ली में छाया घना कोहरा
वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में
अगले दो दिन खराब रहेगा मौसम


राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को सुबह घना कोहरा छाया रहा और इस दौरान दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई। मौसम विभाग ने दिन में भी सर्दी रहने का अंदेशा जताया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और दिन में अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। पालम में तड़के 5.30 बजे दृश्यता 200 मीटर दर्ज की गई। केंद्र द्वारा संचालित सिस्टम ऑफ एयर क्वॉलिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग के अनुसार, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 249 पॉइंट के साथ खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। सफर ने कहा, क्षेत्र में तेज हवा चल रही है। सफर मॉडल के अनुसार एक्यूआई अगले दो दिनों तक खराब और बहुत खराब श्रेणी के बीच में रहेगा और घना कोहरा बना रह सकता है।
घने कोहरे से यातायात प्रभावित
वहीं अगर पंजाब और हरियाणा की बात करें तो अधिकांश हिस्सों में सोमवार को घना कोहरा छाने से रेल और सड़क यातायात पर प्रभाव पड़ा। कई इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज हुआ। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि हरियाणा का नारनौल दोनों राज्यों में सबसे ठंडा रहा, जहां न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हिसार, करनाल और अंबाला में न्यूनतम तापमान क्रमश: 6.5 डिग्री, 8 डिग्री और 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब में, अमृतसर का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि लुधियाना, पटियाला और फरीदकोट में क्रमश: 6.9 डिग्री, 8.1 डिग्री और 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। दोनों राज्यों के अधिकांश हिस्से घने कोहरे में लिपटे हुए हैं जिससे खराब दृश्यता के कारण क्षेत्र में हवाई, रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के अधिकारी ने अपने पूर्वानुमान में बुधवार तक पंजाब और हरियाणा के कई स्थानों पर सामान्य से लेकर घना कोहरा छाने की बात कही है।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned