scriptपिछले साल से चालीस फीसदी आवेदन कम, अंतिम तारीख बढ़ाई | Forty percent applications reduced from last year, deadline extended | Patrika News
जयपुर

पिछले साल से चालीस फीसदी आवेदन कम, अंतिम तारीख बढ़ाई

मदिरा बिक्री ठेके के लिए अब पांच मार्च तक होंगे आवेदन

जयपुरFeb 29, 2020 / 12:28 am

manoj sharma

liker.jpg
जयपुर।

नई आबकारी नीति के तहत राज्य सरकार ने मदिरा बिक्री ठेके लिए आवेदन मांगें है। अंतिम तारीख 28 फरवरी तक करीबन 1.90 लाख आवेदन आए। पिछले साल की तुलना में करीबन 40 फीसदी कम आवेदन आने की वजह से अब आवेदन की तारीख 5 मार्च कर दी है।
नई आबकारी नीति के तहत राज्य सरकार ने मदिरा बिक्री ठेके लिए आवेदन मांगे है। अंतिम तारीख तक विभाग को आवेदन पिछले साल की तुलना में कम मिले हैं ऐसे में विभाग ने आवेदन की तारीख बढ़ाकर पांच मार्च कर दी है। विभाग का मानना है कि आमतौर पर अंतिम तारीख पर आवेदन आते हैं तारीख बढ़ने से ज्यादा लोग आवेदन कर सकेंगे। इससे विभाग को पिछले साल की तुलना में ज्यादा आय हो सकेगी। मिली जानकारी के अनुसार अब तक विभाग को उम्मीद के अनुसार आवेदन नहीं मिल सके हैं विभाग ने इसी वजह से बीयर, मदिरा बिक्री पर मिलने वाले कमिशन में भी बढ़ोतरी की थी।
पिछले साल एक हजार करोड़ से ज्यादा आय

पिछले साल राज्य की 7665 दुकानों में से 7616 दुकानों का आवंटन लाटरी के जरिए किया गया था। जिसके लिए करीबन 4.41 लाख लोगों ने आवेदन किया लेकिन नियमानुसार फीस करीबन 3.60 लाख ने ही जमा कराई थी। जिसके जरिए करीबन 1036 करोड़ रुपए की आय राज्य सरकार को हुई थी।

Home / Jaipur / पिछले साल से चालीस फीसदी आवेदन कम, अंतिम तारीख बढ़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो