scriptपौंड्रिक उद्यान में भूमिगत पार्किंग, सामुदायिक भवन का शिलान्यास | Foundation Stone for Underground Parking at Poundric Garden | Patrika News
जयपुर

पौंड्रिक उद्यान में भूमिगत पार्किंग, सामुदायिक भवन का शिलान्यास

200 वाहनों के खड़े करने का होगा इंतजाम
तालकटोरा का भी होगा जीर्णोद्धार, नावें चलेंगी

जयपुरJan 21, 2021 / 12:17 am

Amit Pareek

पौंड्रिक पार्क में भूमिगत पार्किंग का शिलान्यास करते हुए।

पौंड्रिक पार्क में भूमिगत पार्किंग का शिलान्यास करते हुए।

जयपुर. ब्रह्मपुरी स्थित पौंड्रिक पार्क में भूमिगत पार्किंग का शिलान्यास सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने किया। यहां पर 200 से अधिक वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग बनाई जाएगी। एक मंजिला पार्किंग का 3500 वर्ग मीटर में निर्माण होगा। इसके अलावा सामुदायिक भवन का भी निर्माण किया जाएगा। इससे पहले जोशी ने हैरिटेज नगर निगम उप महापौर असलम फारुखी के साथ तालकटोरा से जलकुंभी हटाकर श्रमदान किया।
जोशी ने कहा कि तालकटोरा का जीर्णोद्धार किया जाएगा। पानी साफ रहे, इसका भी इंतजाम किया जाएगा। आने वाले समय में यहां पर नाव चलेगी। बीस करोड़ से विकास कार्य होंगे। वहीं सामुदायिक केन्द्र में इंडोर गेम्स, ई-लाइब्रेरी आदि की सुविधाएं भी लोगों को मिलेगी। यहां 200-250 लोगों के सामूहिक आयोजनों की अनुमति भी मिल सकेगी। पौंड्रिक उद्यान के मूल स्वरूप से कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। सफेदा के तीन पेड़ हैं, उनको अनुमति लेने के बाद हटाए जाएंगे वहीं, तीन अन्य पेड़ों को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा।
भूमिगत पार्किंग के विरोध में उतरे लोग
पौंड्रिक पार्क में भूमिगत पार्किंग बनाए जाने का विरोध भी लगातार बढ़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि चौगान स्टेडियम में पहले से ही भूमिगत पार्किंग है। वहां पर ही वाहनों की कमी रहती है। ऐसे में यहां पर नई पार्किंग बनाए जाने का कोई औचित्य नहीं है। पार्किंग बनेगी तो पार्क का मूल स्वरूप खराब हो जाएगा।

Home / Jaipur / पौंड्रिक उद्यान में भूमिगत पार्किंग, सामुदायिक भवन का शिलान्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो