scriptपॉजिटिव चार चिकित्सक दम्पती रुके थे होटल में | Four positive doctor couple stayed in hotel | Patrika News
जयपुर

पॉजिटिव चार चिकित्सक दम्पती रुके थे होटल में

चार कमरे सीज : 14 से 16 मार्च तक रुके थे उदयपुर में

जयपुरMar 22, 2020 / 05:25 pm

jagdish paraliya

Four positive doctor couple stayed in hotel

Four room seas: stayed in Udaipur from 14 to 16 March

स्टाफ के ८० कार्मिकों को होम आइसोलेशन
उदयपुर. हाल ही में भीलवाड़ा जिले में सामने आए कोरोना पॉजिटिव डॉ. आलोक मित्तल सहित आठ लोग १४ से १६ मार्च तक तीन दिन उदयपुर के बलीचा स्थित क्लब महिन्द्रा होटल में रुके थे। जैसे ही इसकी जानकारी शनिवार को चिकित्सा विभाग को मिली तो विभाग का दल दोपहर बाद डिप्टी सीएमएचओ डॉ. राघवेन्द्र राय के नेतृत्व में क्लब महिन्द्रा होटल पहुंचा। उन्होंने यहां डॉ मित्तल सहित जो चार चिकित्सक दम्पती रुके थे, उनके कमरे १०७ से ११० तक सीज कर दिए। दल ने यहां हाइप्रोक्लोराइड सोल्यूशन का छिड़काव करवा सफाई करवाई।
८० कार्मिकों को होम आइसोलेशन सलाह
क्लब महिन्द्रा होटल के ८० कार्मिकों को स्क्रीनिंग कर होम आइसोलेशन की सलाह दी है। हालांकि इसमें से कोई खास गंभीर नहीं है।

चिकित्सा विभाग सकते में
शहर में पांच और बीमार मिलने की सूचना पर दहशत का माहौल है। लोग घरों में कैद होने लगे हैं। चिकित्सा विभाग भी सकते में है कि स्थिति को कैसे संभाला जाए। शुक्रवार शाम तक कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 6 थी। इसमें से चार एमजीएच तथा 2 जयपुर में भर्ती हैं। अब पांच की पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने पर अलग-अलग आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। एमजीएच अस्पताल के दोनों वार्डों में कुल 28 कोरोना के संदिग्ध व पॉजिटिव रोगी भर्ती हैं। इनमें कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले निजी अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक के परिवार के चार सदस्य भी शामिल हैं। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजन नन्दा ने बताया कि भीलवाड़ा में अब तक मिले 11 रोगियों का जयपुर के एसएमएस अस्पताल में किए जा रहे उपचार व दवा के आधार पर ही यहां उपचार किया जा रहा है।
निदेशक का कैंप
भीलवाड़ा की स्थिति खतरनाक देखते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निदेशक केके शर्मा ने कैंप कर रखा है। वे लगातार चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा कर रहे हैं। जिला कलक्टर राजेंद्र भट्ट ने पूरे जिले की समीक्षा की।
शिक्षिका को भेजा आइसोलेनशन में!
उदयपुर. भीलवाड़ा के जिस अस्पताल में कोरोनाग्रस्त और संदिग्ध मरीजों को रखा गया, उस वहां भर्ती अपनी बहन से मिलकर आईं उदयपुर की एक शिक्षिका को सेल्फ आइसोलेशन में जाने को कहा गया है। जिला प्रशासन ने उनकी स्क्रीनिंग करवाई है और चिकित्सक उनकी सेहत पर नजर रख रहे हैं। शिक्षिका ने उन्हें आइसोलेनशन में रहने जैसे कोई निर्देश नहीं मिलने की बात कही है। उदयपुर के चेटक स्थित एक सरकारी बालिका स्कूल की शिक्षिका दो दिन तक भीलवाड़ा के एक निजी अस्पताल में अपनी बहन से मिलकर शुक्रवार को ड्यूटी पर लौटीं।
अफवाह फैलाने पर पांच गिरफ्तार
उदयपुर ञ्च पत्रिका. जिले के ओगणा में कुछ आरोपियों ने टीवी स्क्रीन के फोटो को एडिट कर गांव में कोरोना वायरस का मरीज मिलने की अफवाह फैला दी। पुलिस ने सीएमएचओ कि रिपोर्ट पर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया तथा तीन अपचारी को डिटेन किया है। एसपी ने बताया कि एक अपचारी ने एक एप का उपयोग करते हुए टीवी स्क्रीन के फोटो को उपयोग कर नया फोटो बना कर उसे शेयर कर दिया। पुलिस टीम ने दबिश देकर चौहानों का वास ओगणा निवासी रामसिंह, ओगणा निवासी पवन, गोङ्क्षवद, परिक्षित व प्रीतम को गिरफ्तार किया।

Home / Jaipur / पॉजिटिव चार चिकित्सक दम्पती रुके थे होटल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो