scriptमंत्री के पति, प्रतिभा पाटिल के ओएसडी रहे अधिकारी सहित 4 आइएएस में पदोन्नत! | Four senior officers promoted to IAS cadre | Patrika News

मंत्री के पति, प्रतिभा पाटिल के ओएसडी रहे अधिकारी सहित 4 आइएएस में पदोन्नत!

locationजयपुरPublished: Jan 08, 2021 03:37:05 pm

Submitted by:

santosh

महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के पति, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील के ओएसडी रहे अधिकारी सहित अन्य सेवाओं के 4 अफसर आइएएस में पदोन्नत हुए हैं।

patrika_news.jpg

पुलिस ने 2 किलो गांजा पकड़कर आरोपी को किया गिरफ्तार,

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
जयपुर।
महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश के पति, पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील के ओएसडी रहे अधिकारी सहित अन्य सेवाओं के 4 अफसर आइएएस में पदोन्नत हुए हैं। सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने संघ लोकसेवा आयोग की ओर से गठित साक्षात्कार बोर्ड के मिनिट्स कार्मिक विभाग को भेज दिए हैं। हांलाकि गुरुवार को कार्मिक सचिव हेमंत गेरा अन्य सेवाओं से आइएएस में चयन के बारे में जानकारी देने से बचते रहे। पदोन्नति के लिए साक्षात्कार दे चुके दो अधिकारी बुधवार शाम प्रमुख कार्मिक सचिव से मिले, जिससे इन चर्चाओं ने और जोर पकड़ लिया।

उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि लेखा सेवा के अधिकारी और वित्त विभाग में निदेशक बजट शरद मेहरा, कार्मिक विभाग में वित्तीय सलाहकार के पद पर तैनात हेमपुष्पा शर्मा, कृषि विभाग में संयुक्त निदेशक सीताराम जाट और स्वास्थ्य विभाग में तैनात डॉ. घनश्याम आइएएस में पदोन्नत हुए हैं।

गौरतलब है कि अन्य सेवाओं से आइएएस में पदोन्नति के लिए 30-31 दिसंबर को संघ लोकसेवा आयोग में साक्षात्कार हुए थे। इसमें मुख्य सचिव निरंजन आर्य, कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव हेमंत गेरा और राज्य के एक वरिष्ठ आइएएस अधिकारी शामिल हुए थे।
ये हैं चार अधिकारी

1. डॉ. घनश्याम, संयुक्त निदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग – मंत्री ममता भूपेश के पति
2. शरद मेहरा, निदेशक बजट, वित्त विभाग – पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील के ओएसडी रह चुके हैं
3. हेमपुष्पा शर्मा, लेखा सेवा अधिकारी – मुख्यमंत्री के सलाहकार और पूर्व आइएएस डॉ. गोविंद शर्मा की बहन
4. सीताराम जाट, संयुक्त निदेशक, कृषि विभाग – कृषि मंत्री लालचंद कटारिया के नजदीकी

यह मामला बेहद गोपनीय है और अभी इस पर में कुछ नहीं बोल सकता।
हेमंत गेरा
प्रमुख सचिव कार्मिक विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो