scriptबहुत हुई थानेदारी, अब चलो जेल: अपराध का नाश करने की कसम खाने वाले 14 थानेदार अब खाएंगे जेल की हवा, राजस्थान का बड़ा केस | Fourteen sub-inspectors who passed by cheating will now go to jail, SOG had arrested them, the biggest incident in the history of Rajasthan Police. | Patrika News
जयपुर

बहुत हुई थानेदारी, अब चलो जेल: अपराध का नाश करने की कसम खाने वाले 14 थानेदार अब खाएंगे जेल की हवा, राजस्थान का बड़ा केस

SI recruitment paper leak case update: इनमें से कुछ से जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

जयपुरMar 19, 2024 / 01:39 pm

JAYANT SHARMA

si_bharti_paper_leak_photo_2024-03-19_13-34-22.jpg

थानेदारों के पास से कई दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद हुई है,

SI recruitment paper leak case update: एसआई भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करने, नकल करने और अन्य अनुचित साधनों से परीक्षा पास करने वाले चौदह ट्रेनी थानेदारों को आज कोर्ट में पेश किया जाना है। तीन बार इन थानेदारों का रिमांड लिया जा चुका है और आज इन सभी को जेल होने की बात सामने आ रही है। केस की जांच कर रही एसओजी के अफसरों का कहना है कि तेरह दिन की रिमांड पूरी होने के बाद थानेदारों के पास से कई दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद हुई है, जिससे यह केस काफी मजबूत हुआ है।

इस मामले में अभी जांच का दायरा कम नहीं किया गया है। ट्रेनिंग ले रहे कई और थानेदार भी अभी जांच के दायरे में हैं। इनमें से कुछ से जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। इनमें से कुछ से जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।


एसओजी एडीजी वीके सिंह ने बताया कि गिरफ्तार थानेदारों के घरों से उनके अलावा अन्य अभ्यर्थियों के नाम, रोल नंबर की ओएमआर सीट, परीक्षाओं के पेपर, एडमिट कार्ड, परीक्षाओं में गिरोह व एसआई के बीच में रुपए ट्रांजेक्शन के दस्तावेज मिले हैं। साथ ही जिन एसआई को पेपर पढ़वाया है, उन हैंडलर की जानकारियां भी मिली हैं। उन्हें भी जांच के दायरे में लिया गया हैं । हांलाकि इनमें से कईयों के फोन नंबर बंद आ रहे हैं। नकल कर पास होने वाले थानेदारों में नरेश कुमार, सुरेन्द्र कुमार, राजेश्वरी कुमारी, मनोहर लाल , गोपीराम जांगे, श्रवण कुमार, नारंगी कुमारी, प्रेम सुखी, चंचल विश्नोई, करणपाल, राजेन्द्र यादव समेत अन्य लोग शामिल हैं।

Home / Jaipur / बहुत हुई थानेदारी, अब चलो जेल: अपराध का नाश करने की कसम खाने वाले 14 थानेदार अब खाएंगे जेल की हवा, राजस्थान का बड़ा केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो