scriptरोडवेज में सम्मानित मंत्रालयिक कार्मिकों को मिलेगी मुफ्त यात्रा सुविधा | Free travel facility will be available in roadways buses | Patrika News
जयपुर

रोडवेज में सम्मानित मंत्रालयिक कार्मिकों को मिलेगी मुफ्त यात्रा सुविधा

साधारण-द्रुतगामी श्रेणी की बसों में सुविधापरिवहन मंत्री ने जारी किए आदेश

जयपुरNov 24, 2020 / 12:01 am

Amit Pareek

जयपुर. रोडवेज की साधारण और द्रुतगामी श्रेणी की बसों में सम्मानित शिक्षकों की तर्ज पर सम्मानित मंत्रालयिक कार्मिकों को मुफ्त यात्रा सुविधा दी जाएगी। परिवहन मंत्री ने इसके आदेश जारी किए। इसी तरह रोडवेज ने विभिन्न श्रेणी की बसों में दिव्यांग कुष्ठ रोगी और उसके एक सहयोगी के लिए मुफ्त यात्रा सुविधा दिए जाने का निर्णय किया है।
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि रोडवेज की ओर से बसों में राज्य स्तर पर सम्मानित शिक्षकों को साधारण या द्रुतगामी बसों में नि:शुल्क यात्रा करने का प्रावधान किया हुआ है। अब राज्य स्तर पर सम्मानित मंत्रालयिक कार्मिकों को भी मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। रोडवेज की ओर से मंत्रालयिक कार्मिकों को यात्रा में सौ फीसदी छूट देने के लिए आरएफआईडी कार्ड बनाए जाएंगे।
दिव्यांग कुष्ठ रोगियों को भी सुविधा
रोडवेज की ओर से पूर्व में विशेष योग्यजनों को नि:शुल्क यात्रा सुविधा और कुष्ठ रोगी जो विकलांग नहीं हैं, उन्हें यात्रा किराए में 75 प्रतिशत रियायत दी जा रही है। लेकिन अब दिव्यांग कुष्ठ रोगियों और उसके एक सहयोगी को भी मुफ्त यात्रा सुविधा दी जाएगी। यह यात्रा सुविधा निगम की सभी द्रुतगामी/साधारण बसों में लागू होगी।

Home / Jaipur / रोडवेज में सम्मानित मंत्रालयिक कार्मिकों को मिलेगी मुफ्त यात्रा सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो