scriptफ्रेंडशिप डे स्पेशल: जब दोस्‍ती में पड़े दरार, तो ऐसे मनाएं अपने रूठे दोस्तों को.. | Friendship Day 2018 Gift Ideas in Hindi | Patrika News
जयपुर

फ्रेंडशिप डे स्पेशल: जब दोस्‍ती में पड़े दरार, तो ऐसे मनाएं अपने रूठे दोस्तों को..

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरAug 05, 2018 / 11:16 am

rajesh walia

friendship
जयपुर

दोस्तों की बात होते ही चेहरे पर चमक आ जाती है। वैसे तो स्कूल में प्रवेश के साथ ही दोस्ती की शुरूआत हो जाती है। कुछ तो दोस्त ऐसे भी मिलते हैं जिन्हें हम जीवन के सफर के दौरान भूल जाते हैं, लेकिन कुछ दोस्त जीवन भर साथ चलते है। लेकिन आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसकी जिंदगी में एक ऐसा दोस्त हो जिसे बेझिझक अपनी सारी बातें शेयर कर सके। वैसे तो हमारे लाइफ में दोस्त तो बहुत होते है , मगर सच्चा दोस्त मिलना बहुत मुश्किल होता है।
‘फ्रेंडशिप डे’ आज पूरे देश के साथ-साथ राजस्थान में बहुत ही धूम- धाम से मनाया जा रहा है। बता दें कि इस दिन को खास बनाने के लिए लोग अपने दोस्तों को मैसेज, एसएमएस, शायरी, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे है। आज जयपुर के गौरव टॉवर के साथ- साथ जयपुर के और भी मार्केट में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। जहां रूठे दोस्त को गिफ्ट देकर मनाने की कोशिश और साथ ही लोग अपने दोस्तों के साथ घूम रहे है।

हर साल 5 अगस्त यानी की आज फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि इस फ्रेंडशिप डे पर आप अपने दोस्तों को कैसे अहसास कराए कि वो आपके लिए कितना इंपोर्टेंस रखते है।
आज का दिन अपने रूठे हुए दोस्त को मनाने का अच्छा मौका है। अपने दोस्त को उनकी फेवरेट चीजें गिफ्ट करने के लिए आज से बेहतर दिन और कोई हो ही नहीं सकता है।
वैसे तो स्कूल-कॉलेज की दोस्ती की बात ही अलग होती है। मगर जैसा ही हम कॉलेज से जॉब में आते है तो हम अपने लाइफ में बिजी हो जाते है और हम अपने फ्रेंड्स को टाइम नहीं दे पाते हैं। ऐसे में हम ‘फ्रेंडशिप डे’ पर गेटटुगेदर अरेंज कर हम अपने पुराने दोस्तों से मिल सकते है।

अपने रूठे दोस्त को मनाने के लिए और अपनी दोस्ती में और भी मिठास भरने के लिए चॉकलेट से अच्छी चीज़ और कोई नहीं हो सकती है। अगर आप अपने रूठे दोस्त को मनाना चाहते है तो चॉकलेट परफैक्ट ऑप्शन है। इतना ही नहीं ‘फ्रेंडशिप डे’ पर कॉफी मग भी गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आप चाहें तो अपने दोस्त के साथ अपनी पिक्चर भी लगवा सकते हैं जिसे देखकर आपके फ्रेंड के चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी।

अगर आप अपने सबसे अच्छे फ्रेंड को उनकी इंपोर्टेंस का अहसास करना चाहते है तो एक दिल को छू जाने वाला मैसेज सेंड करें। ताकि उनको भी अहसास हो की वो आपसे कितना प्यार करते हैं। वैसे तो ‘फ्रेंडशिप डे’ पर परफ्यूम भी देना बेस्ट गिफ्ट है। जिससे आपकी दोस्ती में जिंदगी भर प्यारी सी महक बनी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो