scriptलोकसभा चुनाव की परफोर्मेंस तय करेगी नेताओं का भविष्य | future of leaders will decide performance in Lok Sabha electiction | Patrika News
जयपुर

लोकसभा चुनाव की परफोर्मेंस तय करेगी नेताओं का भविष्य

कांग्रेस अध्यक्ष की दो टूक के बाद नेताओं में हड़कंप, अपने-अपने क्षेत्रों से कांग्रेस प्रत्याशी को लीड दिलाने का दबाव

जयपुरApr 16, 2019 / 02:31 pm

firoz shaifi

congress

congress

जयपुर। लोकसभा चुनाव के रण में उतरी प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की धड़कने इन दिनों दिल्ली दरबार से आए एक फरमान बढ़ा दी है। दरअसल कांग्रेस आलाकमान की ओर से लोकसभा चुनाव में नेताओं की परफोर्मेंस पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। दरअसल दिल्ली से जारी आदेशों के मुताबिक नेताओं को अपने-अपने इलाकों में कांग्रेस प्रत्याशियों को बढ़त दिलाने होगी।
अगर वो ऐसा करने में नाकाम साबित हुए तो उनके राजनीतिक भविष्य पर भी संकट के बादल मंडरा सकते हैं। इस फरमान के बाद से प्रदेश कांग्रेस के नेताओं में हड़कंप मंचा हुआ है। इनमें भी सबसे ज्यादा जिम्मेदारी तो मंत्रियों और विधायकों की तय की गई है कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस प्रत्याशियों को बढ़त दिलाएं।

पार्टी के जानकारों नेताओं की परफोर्मेंस में नजर रखने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और और दो सह प्रभारियों को जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ भी सचिन पायलट भी नेताओं की परफोर्मेंस पर नजर रखेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष के फरमान का नेताओं पर किस तरह असर हुआ है, इसकी एक बानगी जयपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल के नामांकन से पहले आयोजित सभा में देखने को मिली थी। जब शहर के पांचों विधायकों और तीन हारे हुए प्रत्याशियों से अपने-अपने क्षेत्रों से लीड दिलाने की बात मंच से की गई थी।

आला कमान को राजस्थान से उम्मीदें
दरअसल राज्य में कांग्रेस की सरकार होने के चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राजस्थान से खासी उम्मीदें हैं। वैसे भी प्रदेश में चार माह पहले ही विधानसभा चुनाव हुए हैं। इसी के चलते यहां प्रदेश कांग्रेस को मिशन 25 का टारगेट दिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राजस्थान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष कितने गंभीर हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टिकट बंटवारे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे को तीन बार दिल्ली बुलाकर चुनावी तैयारियों का फीडबैक ले चुके हैं।

दिल्ली पहुंची थी शिकायतें
सूत्रों के मुताबिक नेताओं की ओर से प्रत्याशियों को सहयोग नहीं करने की शिकायतें लगातार दिल्ली पहुंच रही थी, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा चुनाव में नेताओं की परफोर्मेंस पर नजर रखने के निर्देश दिए थे।

Home / Jaipur / लोकसभा चुनाव की परफोर्मेंस तय करेगी नेताओं का भविष्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो