script12 बदमाश… टारगेट : मोबाइल और पर्स, 2 साल में 60 वारदात | Gang of mobile snatchers nabed in Jaipur | Patrika News
जयपुर

12 बदमाश… टारगेट : मोबाइल और पर्स, 2 साल में 60 वारदात

उम्र करीब 19 से 20 साल… चेहरे-मोहरे से साधारण लेकिन फितरत से छंटे हुए बदमाश (criminals)… बुधवार को जयपुर पुलिस (Jaipur police) के हत्थे चढ़े दर्जनभर बदमाशों ने करीब 60 लोगों से फोन (mobile) और पर्स छीने हैं। इसमें से 50 तो बरामद हो चुके हैं। कमिश्नरेट के पूर्व जिला पुलिस की मानें तो आरोपियों ने ये मोबाइल और बाइक राह चलते लोगों से छीनी हैं। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह (gang) के पकड़े जाने से दो साल में हुई करीब 60 वारदातों (crime) का खुलासा हुआ है।

जयपुरAug 01, 2019 / 01:50 am

Chandra Shekhar Pareek

उम्र करीब 19 से 20 साल… चेहरे-मोहरे से साधारण लेकिन फितरत से छंटे हुए बदमाश… बुधवार को जयपुर पुलिस के हत्थे चढ़े दर्जनभर बदमाशों ने करीब 60 लोगों से फोन और पर्स छीने हैं। इसमें से 50 तो बरामद हो चुके हैं।
कमिश्नरेट के पूर्व जिला पुलिस की मानें तो आरोपियों ने ये मोबाइल और बाइक राह चलते लोगों से छीनी हैं। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह के पकड़े जाने से दो साल में हुई करीब 60 वारदातों का खुलासा हुआ है।

ये हैं 12 की गैंंग
पुलिस ने बताया कि गिफ्तार आरोपी सांगानेर के रामसिंहपुरा में श्रीराम कॉलोनी निवासी नवरतन उर्फ डैनी उर्फ कप्या बावरिया, सवाईमाधोपुर के बजरिया कच्ची बस्ती हाल गोपालपुरा पुलिया के नीचे बजाजनगर निवासी सूरज उर्फ टिंगू, अलवर के प्रतापगढ़ हाल झालाना डूंगरी जवाहर स्कूल के पास निवासी अजय बिवाल, बिहार में केंदवा हाल पांच्यावाला महाराणा प्रताप मार्ग श्रीराम विहार एफ निवासी मोहम्मद रहमतुल्ला अंसारी, झालाना डूंगरी शेखावत नगर निवासी काना उर्फ कानाराम कोली, इंदिरा नगर कच्ची बस्ती निवासी गणेश सैनी, जीतू राणा, सवाईमाधोपुर गालदकलां सुंदरपुर निवासी राजेंद्र मीना, ट्रांसपोर्ट नगर आमागढ़ शक्ति कॉलोनी निवासी मोहम्मद सोहेल, ब्रह्मपुरी परशुराम पुरी निवासी करन सिंह सोलंकी, कागदीवाड़ा पर्वतपुरी निवासी अंकित शर्मा और पर्वतपुरी मोतीनगर गार्डन निवासी दीपक शर्मा हैं।

बाइक पर सफर, पैदल पर नजर
पुलिस ने बताया कि आरोपी बाइक पर बैठकर पैदल चल रहे लोगों पर नजर रखते हैं। इसके बाद सुनसान जगह पर मौका मिलते ही महिला के पर्स और मोबाइल पर झपट्टा मारते हैं।

नंबर प्लेट पर गीली मिट्टी की पुताई
बाइक के नंबरों को आरोपी गीली मिट्टी लगाकर छिपा लेते है। कुछ दिनों के बाद लूटे गए मोबाइल में सिम लगाकर कच्ची बस्तियों में औने-पौने दामों में बेच देते हैं।

Home / Jaipur / 12 बदमाश… टारगेट : मोबाइल और पर्स, 2 साल में 60 वारदात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो