scriptहरियाणा-पंजाब के बदमाशों को शरण देती थी कोल्हापुर की यह शातिर हसीना | Gangster papla gurjar lover jiya crime story news | Patrika News
जयपुर

हरियाणा-पंजाब के बदमाशों को शरण देती थी कोल्हापुर की यह शातिर हसीना

एसओजी ने नवम्बर 2019 में कर ली थी कोल्हापुर में जिया की पहचान, एसओजी में थे तब से पपला की तलाश में जुटे थे सिद्धांत शर्मा

जयपुरJan 30, 2021 / 10:11 am

pushpendra shekhawat

a1.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर। हरियाणा के कुख्यात वांटेड पपला उर्फ विक्रम गुर्जर की महिला मित्र के ठिकाने का पता नवम्बर 2019 में चल गया था। पपला जानता था कि राजस्थान एसओजी और पुलिस उसके ठिकानों पर पहुंच सकती है। इसीलिए वह एनसीआर क्षेत्र में फरारी काट रहा था।

सूत्रों के मुताबिक पपला के पकड़े गए गुर्गों में से एक ने एसओजी को महाराष्ट्र के कोल्हापुर निवासी जियाउससहर सिगलीगर की जानकारी दी और बताया कि हरियाणा और पंजाब के बदमाश उसकी पनाह में फरारी काटते हैं। जिया जिम भी चलाती है। इस पर नवम्बर 2019 में एसओजी टीम कोल्हापुर पहुंची। वहां जिया पर नजर रखी लेकिन लंबे समय तक पपला वहां नहीं पहुंचा।
पपला के गुर्गे द्वारा गुमराह करने की आशंका पर एसओजी ने जिया से नजर हटा ली थी। खास बात यह है कि एसओजी में सिद्धांत शर्मा पपला के पीछे लगी टीम को लीड कर रहे थे। शर्मा का तबादला जयपुर रेंज में हो गया लेकिन वह पपला की तलाश में लगातार जुटे रहे। बताते हैं कि तीन माह से एएसपी सिद्धांत शर्मा के नेतृत्व में टीम कोल्हापुर में जिया पर नजर रखे हुए थी। टीम के सदस्य कोल्हापुर में किराए से कमरा लेकर ठहरे हुए थे।

12 दिन पहले ही पहुंचा था पपला

राजस्थान पुलिस से बचने के लिए फूंक.फूंककर कदम रख रहे पपला ने जिया के घर को सुरक्षित ठिकाना समझा। वह 12 दिन पहले ही उसके यहां पहुंचा था। माना जा रहा है कि जिया और पपला के बीच प्रेम था। दोनों एक ही घर में रहने लगे थे।

स्थानीय कमांडो का उत्साह बढ़ाया
पपला ज्यों ही जिया के घर पहुंचाए एएसपी शर्मा की टीम ने उसकी तस्दीक की। जयपुर रेंज आइजी हवासिंह घुमरिया को सूचना दी। आइजी ने 1 से 15 जनवरी तक अलवर.बहरोड़ क्षेत्र के कई पुलिस कमाडो से संपर्क किया। पपला को पकडऩे के लिए उनका उत्साह बढ़ाया। इसके बाद 19 जनवरी को विशेष कमांडो टीम चुनकर महाराष्ट्र भेजी।

जिया 7 दिन के रिमांड पर

जिया को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया। इससे पहले जिया की कोविड जांच करवाई गई, जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई। बताते हैं कि जिया तलाकशुदा है। उसके माता.पिता दोनों डॉक्टर हैं लेकिन जिया परिवार से अलग रहती है। पपला और अन्य बदमाशों से जिया के संबंधों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

भागने के रास्ते बंद करने में 50 मिनट लगे, पकडऩे में 10 मिनट
कोल्हापुर में पपला को पकडऩे के लिए पुलिस टीम को एक घंटे मशक्कत करनी पड़ी। मुठभेड़ होने पर 50 मिनट में पपला के भागने के सभी रास्ते बंद किए। इसके बाद ललकार कर 10 मिनट में पपला को पकड़ लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो