scriptमोटेरा स्टेडियम से प्रभावित दिखे गांगुली | Ganguly was impressed with Motera Stadium | Patrika News
जयपुर

मोटेरा स्टेडियम से प्रभावित दिखे गांगुली

अहमदाबाद के मोटेरा स्थित सरदार पटेल स्टेडियम जल्द ही दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बन जाएगा। इसमें 1 लाख 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है।

जयपुरFeb 19, 2020 / 08:16 pm

Lalit Prasad Sharma

jaipur

मोटेरा स्टेडियम से प्रभावित दिखे गांगुली

नई दिल्ली. अहमदाबाद के मोटेरा स्थित सरदार पटेल स्टेडियम जल्द ही दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बन जाएगा। इसमें 1 लाख 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है। इस स्टेडियम का उद्घाटन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के हाथों किया जा सकता है। स्टेडियम से हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली काफी प्रभावित दिखे। गांगुली ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा, ” अहमदाबाद में इतना बड़ा और शानदार स्टेडियम देखकर खुशी हुई.. एक खिलाड़ी, कप्तान के तौर पर इस मैदान से मेरी कई यादें जुड़ी हुई हैं। ईडन में हजारों लोगों की तादाद को देखकर बड़ा हुआ.. इस स्टेडियम को 24 तारीख को देखने के लिए बेसब्र हूं।”
स्टेडियम का पुनर्निर्माण किया गया है। सबसे पहले यह स्टेडियम 1982 में बना था। इसके लिए गुजरात सरकार ने 50 एकड़ जमीन दी थी। साल 1983 से इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन किया जाने लगा। अभी तक मोटेरा में एक टी-20 अंतर्राष्ट्रीय, 12 टेस्ट मैच और 24 वनडे आयोजित किए हैं।

Home / Jaipur / मोटेरा स्टेडियम से प्रभावित दिखे गांगुली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो