scriptभाजपा सरकार में सरकारी नौकरियां बनी तमाशा: गहलोत | gehlot attack to bjp | Patrika News
जयपुर

भाजपा सरकार में सरकारी नौकरियां बनी तमाशा: गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने कहा है कि जब से राज्य में भाजपा की सरकार बनी है, तब से सरकारी नौकरियां एक तमाशा बन क

जयपुरMar 20, 2018 / 07:59 pm

rahul

gehlot attack on bjp
भाजपा सरकार में सरकारी नौकरियां बनी तमाशा: गहलोत
जयपुर।
पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने कहा है कि जब से राज्य में भाजपा की सरकार बनी है, तब से सरकारी नौकरियां एक तमाशा बन कर रह गयी है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बार-बार परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे हैं, चयन प्रक्रिया निरस्त की जा रही है और अगर परीक्षाएं हो भी गई है तो उनके परिणाम रोके जा रहे हैं। इस प्रकार की संदेहास्पद स्थिति उत्पन्न होने पर सरकारी नौकरियों के अनेक मामले न्यायालयों में भी जा रहे हैं जिससे बेरोजगारों को नौकरी मिलने के अवसर अटक रहे हैं। ऐसे हालातों में युवा बेरोजगार आक्रोशित है। भर्ती प्रक्रिया में सरकार की इस प्रकार की लापरवाही पहली बार देखने को मिल रही है।
गहलोत ने कहा कि जानकारी में आया है कि सरकारी स्तर पर प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित करने का काम ऐसी निजी कम्पनियों को दिया जा रहा है जो पहले से ही दूसरे प्रदेशों में ब्लैक लिस्टेड थी और अब वे अपना नाम बदलकर प्रदेश में काम कर रही हैं। ये युवा बेरोजगारों के हितों पर कुठाराघात है। इसकी विस्तृत जांच होनी चाहिए एवं दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
गहलोत ने कहा कि बेरोजगार युवकों की ओर से योग्यता के आधार पर रिक्त पडे़ पदों को भरने के लिये प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर किए प्रदर्शन के दौरान उन पर लाठीचार्ज किया गया। हाल ही में प्रधानमंत्री की झुन्झुनू रैली के वक्त एन.आर.एच.एम. के संविदाकर्मियों के शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन को भी प्रतिशोध का आधार बनाया जा रहा है और पहले उन्हें गिरफ्तारी का भय दिखाया गया और अब उन्हें सेवा से हटाए जाने की कार्यवाही की जा रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनावों के दौरान पन्द्रह लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां देने का वादा किया था। लेकिन साढे चार साल का समय गुजरने के बाद भी बेरोजगारों के लिए नौकरियां एक दिवा-स्वप्न बन कर रह गयी है। युवाओं के साथ इससे बड़ा धोखा और क्या हो सकता है?
—–

Home / Jaipur / भाजपा सरकार में सरकारी नौकरियां बनी तमाशा: गहलोत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो