scriptCoronavirus: जरुरत पड़ी तो सेना की भी मदद ले सकती है गहलोत सरकार | Gehlot Government can take help of government in Corona | Patrika News
जयपुर

Coronavirus: जरुरत पड़ी तो सेना की भी मदद ले सकती है गहलोत सरकार

अलर्ट के बावजूद कोरोना के बढ़ते केसों ने सरकार को चिंता में डाला , सरकार ने अंतर्राज्यीय सीमाएं की सील

जयपुरMar 28, 2020 / 11:15 am

firoz shaifi

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। लाख कोशिशों और तमाम तरह की कवायद के बावजूद भी कोरोनो वायरस के लगातार बढ़ते केसों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। हालात पर काबू पाने के लिए गहलोत सरकार फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री प्रतिदिन जिला कलक्टर और एसपी से फीडबैक ले रहे हैं।

अधिकारियों को किसी प्रकार की लापरवाही एवं कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं। बावजूद इसके कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद से सरकार में हड़कंप मचा हुआ है। इसे लेकर शुक्रवार को दिनभर बैठकों का दौर चला और उसके बाद परकोटे के सात थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाना पड़ा।

सरकार ले सकती है सेना की मदद
सूत्रों की माने तो लॉकडाउन के चलते लोगों का बाहर निकलने का क्रम जारी है। प्रशासन सख्ती से इसकी पालना कराने में असफल साबित हो रहा है। माना जा रहा है कि सरकार लोकडाउन की सख्ती से पालना कराने के लिए सेना की मदद ले सकती है, एक -दो दिन में सरकार इस पर फैसला लेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इसके संकेत दिए हैं।


अंतर्राज्यीय बॉर्डर किए सील
वहीं दूसरी ओर से सरकार ने कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ने के बाद सतर्कता बरतते हुए इंटर स्टेट बॉर्डर पर मजदूरों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी है। एक जिले से दूसरे जिले मजदूर नहीं आ जा सकेंगे। इसके लिए अंतर्राज्यीय सीमाएं भी सील कर दी गई हैं, जिससे लोगों की आवाजाही रुके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो