scriptगहलोत ने फिर उठाया हाईकोर्ट में जजों के रिक्त पदों का मामला | Gehlot raised the matter of vacant posts of high court judges | Patrika News
जयपुर

गहलोत ने फिर उठाया हाईकोर्ट में जजों के रिक्त पदों का मामला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर राजस्थान हाईकोर्ट में रिक्त चल रहे जजों के पदों का मामला उठाया। मौका था शनिवार को जोधपुर में हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग के उद्घाटन का।

जयपुरDec 07, 2019 / 07:51 pm

firoz shaifi

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर राजस्थान हाईकोर्ट में रिक्त चल रहे जजों के पदों का मामला उठाया। मौका था शनिवार को जोधपुर में हाईकोर्ट की नई बिल्डिंग के उद्घाटन का।

कार्यक्रम में रामनाथ कोविंद, सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस और देश के कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद भी मौजूद थे। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गहलोत ने जजों के रिक्त पदों का मामला उठाते हुए कहा कि राजस्थान हाईकोर्ट में जजों के 29 पद खाली पड़े हैं।

इतनी बड़ी तादाद में जजों के पद खाली होने से मुकदमों की सुनवाई में देरी हो रही है, इस वजह से मुकदमें रुके पड़े हैं। गहलोत ने कहा कि इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट हाईकोर्ट के सीजे, तमाम जज और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद मौजूद हैं। सीएम ने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि जजों के खाली पदों को भरने का माहौल बनेगा।

जल्द ही हाईकोर्ट में जजों के 29 खाली पदों को भरे जाने की उम्मीद बंधी है, इसमें हम लोग अवश्य कामयाब होंगे। गहलोत ने वकीलों को भी नसीहत दी। गहलोत ने कहा कि वकीलों को बिना कारण हड़ताल पर नहीं जाना चाहिए।


ये पहला मौका नहीं है जब मुख्यमंत्री गहलोत ने जजों के रिक्त पदों का मामला उठाया हो, इससे पहले भी सीएम गहलोत ने संविधान दिवस के मौके पर आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में भी जजों की नियुक्ति नहीं होने का मामला उठाते हुए कहा था कि प्रदेश की अधीनस्थ अदालतों में करीब 17 लाख से ज्यादा मामले लंबित हैं। इसी तरह उच्च न्यायालय में करीब साढ़े 4 लाख से ज्यादा मामले पेंडिग चल रहे हैं।

Home / Jaipur / गहलोत ने फिर उठाया हाईकोर्ट में जजों के रिक्त पदों का मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो