scriptगहलोत बोले, सरकार गिराने के बयान और कोरोना का डर फैलाकर नकारात्मक राजनीति कर रही हैं बीजेपी | Gehlot says, BJP is doing negative politics | Patrika News
जयपुर

गहलोत बोले, सरकार गिराने के बयान और कोरोना का डर फैलाकर नकारात्मक राजनीति कर रही हैं बीजेपी

सीएम अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने एक बार फिर भाजपा (Bjp ) पर बड़ा हमला बोला है।
 
 
 

जयपुरNov 27, 2020 / 06:57 pm

rahul

ashok gehlot

ashok gehlot

राहुल सिंह / जयपुर। सीएम अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot )ने एक बार फिर भाजपा (Bjp )पर बड़ा हमला बोला है। गहलोत ने एक बयान में कहा है कि पिछले दिनों में भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश में नकारात्मक राजनीति ( Negative politics )का माहौल बनाया है। एक वैश्विक महामारी के दौर में जहां राजस्थान सरकार पक्ष, विपक्ष और समाज के सभी तबकों को साथ लेकर काम कर रही है वहीं भाजपा के नेताओं के बयान प्रदेश की राजनीति का स्तर गिराने वाले हैं।
जनता में विपक्ष के प्रति रोष —
गहलोत ने कहा कि पिछले दिनों में भाजपा नेताओं द्वारा राजस्थान सरकार के कोविड प्रबंधन और सरकार के भविष्य को लेकर अनर्गल बयानबाजी की है। राज्य सरकार ने कोविड महामारी के दौर में ना सिर्फ सभी राजनीतिक दलों बल्कि सामाजिक कार्यकर्ताओं, कर्मचारी संगठनों, सामाजिक संगठनों और धर्मगुरुओं को भी साथ लेकर काम किया है। लेकिन विपक्षी दल द्वारा की जा रही नकारात्मक राजनीति से जनता में विपक्ष के प्रति रोष का माहौल पैदा हुआ है। गहलोत ने कहा कि बीते दिनों राजस्थान बीजेपी के कई वरिष्ठ नेतओं ने बयान दिए हैं कि आने वाले समय में राजस्थान में सरकार गिर जायेगी। गुलाबचंद कटारिया ने बयान दिया कि राजस्थान में छह महीने में सरकार गिर जाएगी। अरुण चतुर्वेदी ने बयान दिया कि आने वाले समय में प्रदेश में मध्यावधि चुनाव होंगे। अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में सरकार डगमगाने लगी है। भाजपा सांसद जसकौर मीणा ने कहा था कि पैसे के खातिर विधायक सरकार को छोड़कर कभी भी जा सकते हैं। ये सभी बयान भाजपा की लोकतंत्र विरोधी सोच को उजागर करते हैं।

धनबल और बाहुबल के आधार पर सरकार अस्थिर करने की कोशिश—
सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी के नेताओं के बयानों से यह स्पष्ट होता है कि बीजेपी धनबल और बाहुबल के आधार पर राजस्थान की सरकार को अस्थिर करने के प्रयास कर रही है। बीजेपी ने पूर्व में भी ऐसे प्रयास किए लेकिन कांग्रेस विधायकों की एकजुटता और प्रतिबद्धता के चलते इन्हें मुंह की खानी पड़ी। जुलाई महीने में बीजेपी नेताओं के राजस्थान के विधायकों को प्रलोभन देते हुये ऑडियो टेप सार्वजनिक हुए थे। गुजरात में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुये विधायक का वीडियो भी मीडिया में आ चुका है जिसमें उस विधायक ने स्पष्ट तौर पर कहा कि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने के लिये उसे 10 करोड़ रुपए मिले।
राजस्थान में मिली शिकस्त से बीजेपी में कुंठा—

सीएम गहलोत ने कहा कि कर्नाटक, मध्य प्रदेश, गोवा, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश में हॉर्स ट्रेडिंग के माध्यम से सरकार बनाने वाली बीजेपी को राजस्थान में मिली शिकस्त की अब भी कुंठा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में जब राजस्थान सरकार अपने कुशल मैनेजमेंट से राज्य की जनता की रक्षा कर रही है। राजस्थान सरकार के कोरोना महामारी के मैनेजमेंट की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की है। केंद्र सरकार ने कोरोना नियंत्रण के लिये राजस्थान की कई नीतियों का अनुकरण किया है और दूसरे राज्यों को भी राजस्थान से सीखने की सलाह दी है। लेकिन प्रदेश के नेताओं ने राजस्थान में कोविड मैनेजमेंट पर अनर्गल बयान देकर जनता में भय पैदा करने की कोशिश की है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। पिछले दिनों बीजेपी के कोविड से स्वस्थ हुये कई नेताओं के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुये जिनमें वो राज्य सरकार के कोरोना प्रबंधन की तारीफ कर रहे हैं।
सरकार लोगों की जान बचाने में जुटी—
गहलोत ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में सभी उत्तर भारतीय राज्यों में सर्दी बढ़ने, शादी और त्यौहारों के चलते बढ़ लोगों के आवगमन के कारण कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। लेकिन राजस्थान में कोरोना की रोकथाम और उपचार के बेहतरीन उपाय किये हैं। राज्य के सभी जिलों में कोविड टेस्ट वैज्ञानिकों द्वारा कोरोना के परीक्षण के लिये सबसे विश्वसनीय बताई गई पद्धति से किए जा रहे हैं। राज्य सरकार ने मास्क लगाने को लेकर कानून भी बनाया है। गहलोत ने कहा कि महामारी के दौर में जब राजस्थान सरकार जनता की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रही है वहीं बीजेपी सत्ता के लालच में अंधी होकर बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के इशारे पर सरकार गिराने की बयानबाजी और कोरोना का डर फैलाकर नकारात्मक राजनीति कर रही है। बीजेपी को ये ध्यान रखना चाहिए कि राजस्थान की जनता ऐसे अनैतिक कार्यों को कभी स्वीकार नहीं करेगी। महामारी के दौरान अपनी राजनीति चमकाने के बीजेपी के कुत्सित प्रयासों का राज्य की जनता समय आने पर जवाब देगी। जनता की सेवा से प्राप्त आशीर्वाद के दम पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पूरी ताकत लगाकर कोरोना से लड़ाई में विजय प्राप्त करेगी।

Home / Jaipur / गहलोत बोले, सरकार गिराने के बयान और कोरोना का डर फैलाकर नकारात्मक राजनीति कर रही हैं बीजेपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो