scriptजिफ के लिए फिर से शुरू होगा यह सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल | GEM of Jaipur will be revived for JIFF. | Patrika News
जयपुर

जिफ के लिए फिर से शुरू होगा यह सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल

18 जनवरी को शाम पांच बजे 25 देशों के 25 फिल्ममेकर्स करेंगे पांच दिवसीय जिफ का इनॉग्रेशन, 62 देशों की 232 फिल्में दिखाई जाएंगी

जयपुरJan 05, 2019 / 05:20 pm

Aryan Sharma

Jaipur

जिफ के लिए फिर से शुरू होगा यह सिंगल स्क्रीन सिनेमा

जयपुर. राजधानी में 18 से 22 जनवरी तक आर्यन जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ‘जिफ’ के 11वें एडिशन का आयोजन होगा। खास बात यह है कि जिफ के लिए कई सालों से बंद शहर का सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल जैम फिर से खुलेगा। इनॉग्रेशन जेम सिनेमा में 18 जनवरी को शाम 5 बजे 25 देशों के 25 फिल्म डायरेक्टर, एक्टर्स और राइटर्स करेंगे। फेस्ट में देश-विदेश से फिल्म मेकर्स, एक्टर्स, प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स, राइटर्स और फिल्म फ्रटर्निटी के लोग हिस्सा लेंगे।
पर्दा उठेगा और गिरेगा, दर्शकों को आएगा अलग मजा
राजस्थान का पहला 70 एमएम प्रोजेक्शन और बेहतर साउंड क्वालिटी वाला सिंगल स्क्रीन जैम सिनेमा 2005 में बंद कर दिया गया था। एक जमाने में इसकी 90×40 फीट की बिना पिलर की बालकनी लोगों के लिए कौतुहल का विषय थी। इस सिनेमा हॉल को सुधीर कासलीवाल फिर से जिफ के लिए खोलने जा रहे हैं। ऐसे में इस बार दर्शकों को सिंगल स्क्रीन के बड़े पर्दे पर फिल्म देखने का अलग ही मजा आएगा।
सुधीर कासलीवाल के मुताबिक, पर्दे का उठना और पर्दे का गिरने वाला जमाना फिर से साकार होगा। कलरफुल लाइट्स की जगमग फिर से देखने को मिलेगी। जैम सिनेमा 4 जुलाई 1964 को धर्मेन्द्र और माला सिन्हा की फिल्म ‘पूजा के फूल’ के साथ शुरू हुआ था। इसका डिजाइन लेआउट पी. के. लोरिया ने तैयार किया था और लक्ष्मी कुमार कासलीवाल ने बनवाया था।
फिल्म स्क्रीनिंग, वर्कशॉप, सेमिनार होंगे खास आकर्षण
फेस्ट में 232 फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी। इसके साथ ही 20 से ज्यादा वर्कशॉप, सेमिनार्स, चर्चा, मास्टर क्लासेज, पोस्टर एग्जीबिशन, फिल्म मार्केट जैसी गतिविधिया होंगी। फेस्ट में को-प्रोडक्शन मीट का आयोजन 20 जनवरी को जेम में शाम 5:30 बजे से होगा। जिफ के फाउंडर हनु रोज ने बताया कि फिल्मों की स्क्रीनिंग जेम और गोलछा में रोजाना सुबह 10, दोपहर 12:30, 3:30 और शाम 6:30 बजे शुरू होगी। जिफ आयोजन समिति सदस्य नंदकिशोर झालानी ने बताया कि जिफ के लिए सात वेन्यू बनाए गए हैं।

Home / Jaipur / जिफ के लिए फिर से शुरू होगा यह सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो