scriptबसों में युवतियां और महिलाएं हुई सुरक्षित, छेड़छाड़ की तो जाना पड़ेगा जेल | Girls and women are safe in buses, if molested, you will have to go to | Patrika News
जयपुर

बसों में युवतियां और महिलाएं हुई सुरक्षित, छेड़छाड़ की तो जाना पड़ेगा जेल

अब महिलाओं की सुरक्षा के लिए सादा वर्दी में बसों में यात्रा करेगी निर्भया स्कवॉड

जयपुरJul 20, 2021 / 11:21 pm

Lalit Tiwari

बसों में युवतियां और महिलाएं हुई सुरक्षित, छेड़छाड़ की तो जाना पड़ेगा जेल

बसों में युवतियां और महिलाएं हुई सुरक्षित, छेड़छाड़ की तो जाना पड़ेगा जेल

एडिशनल कमिश्नर (द्वितीय) राहुल प्रकाश ने कहा कि निर्भया ने कोरोनाकाल में जागरूकता का काम करने के साथ ही नाकाबंदी में भी तैनात रहकर बहुत अच्छी काम किया हैं। आज एक नए अभियान की शुरुआत की जा रही है, जिसके तहत सार्वजनिक परिवहन के साधनों से यात्रा कर रही बालिकाओं और महिलाओं के मन में सुरक्षा की भावना जाग्रत हो और यात्रा के दौरान उनके साथ किसी प्रकार का व्यवहार हो रहा है उसे जांचने के लिए सादा वस्त्रों में निर्भया स्कवॉड की महिला पुलिसकर्मी भी बस में यात्रा करेंगी।
राहुल प्रकाश ने मंगलवार को जयपुर के सिंधीकैंप बस स्टैण्ड से ऑपरेशन सेफर व्हील्स अभियान की शुरुआत की। इसके साथ ही अभियान से संबंधित पोस्टर्स का विमोचन कर निर्भया स्कवॉड की बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि महिला पुलिसकर्मी सादा वस्त्रों में बस में सफर करेगी ताकि वह खुद अनुभव कर सके कि महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा हैं। महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित है या नहीं। उनके साथ दो पुलिसकर्मी भी सादा वस्त्रों में यात्रा करेंगे। अगर उन्हें लगे की कोई पुरुष महिला को परेशान करने का प्रयास कर रहा है तो आने वाले बस स्टॉप पर पुरुष को उतारकर पुलिस कंट्रोल रुम को सूचित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस उपायुक्त मेट्रो ऋचा तोमर ने कहा कि महिलाओं को घर से आवाजाही बढ़ी है, इसमें पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बहुत बड़ी भूमिका है। महिलाएं पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके, इसके लिए यह अभियान शुरु किया गया हैं। यह अभियान 20 जुलाई से 31 जुलाई तक चलेगा। अवसर पर वाहन चालक और परिचालकों को महिला सुरक्षा के संबंध में शपथ दिलवाई गई।

Home / Jaipur / बसों में युवतियां और महिलाएं हुई सुरक्षित, छेड़छाड़ की तो जाना पड़ेगा जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो