गर्ल्स ज्वैलरी में कर रहीं फ्यूजन का एक्सपेरिमेंट

Priyanka Yadav

Publish: May, 18 2018 02:45:49 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
गर्ल्स ज्वैलरी में कर रहीं फ्यूजन का एक्सपेरिमेंट

वेडिंग सीजन में गोटा ज्वैलरी पहली पसंद

जयपुर . इन दिनों वेडिंग सीजन में गल्र्स को रोज नए ट्रेंड और फैशन ट्राई करने का मौका मिल रहा है। ऐसे में ज्वैलरी में भी फ्यूजन और एक्सपेरिमेंट देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में बीते कुछ सालों से ट्रेंड में छाई रही फ्लोरल ज्वैलरी को अब गोटा पत्ती ज्वैलरी से रिप्लेस हो रही हैं। चमकदार, एलीगेंट और रॉयल लुक के साथ बजट में फिट इन गोटा पत्ती ज्वैलरीज से मेहंदी, सगाई, रोका, हल्दी, संगीत और रिसेप्शन पर भी गल्र्स को शानदार लुक मिल रहा है। खासकर यंग गल्र्स को ये काफी पसंद आ रही हैं। वहीं बाजार में भी इसकी डिमांड को देखते हुए अब स्थानीय मेकर्स भी इसका बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन कर रहे हैं। इससे स्थानीय स्तर पर महिलाओं और छोटे स्टार्ट-अप्स को माइलेज भी मिल रहा है।

नाहरगढ़ रोड गल्र्स के फैशन में सप्ताह कुछ न कुछ बदलता और एड होता है। बदलते ट्रेंड और मार्केट के चलन के हिसाब से ही गल्र्स अपने लिए ज्वैलरी और कपड़ों का सिलेक्शन करती हैं। उनकी पसंद को बहुत सी बातें प्रभावित करती हैं लेकिन सबसे ज्यादा उन्हें बजट और ट्रेंड ही अट्रैक्ट करता है। इन दिनों चल रहे शादी के सीजन और फैमिली फंक्शंस में भी कुछ ऐसा ही गोटा ज्वैलरी फैशन को लेकर भी नजर आ रहा है। महिलाओं के साथ-साथ इसका क्रेज टीनेजर्स में भी देखा जा रहा है। खासकर गोटा पत्ती से बनी लाइट वेटेड हेंड मेड ज्वैलरी सभी को पहली ही नजर में भा रही है।

 

बजट में फिट

किसी भी ऑकेजन के लिए गोटा पत्ती ज्वैलरी एक अच्छा विकल्प है। इसके साथ ही यह बहुत रीजनेबल प्राइज में भी उपलब्ध है। इसमें लाईट वेट और हैवी लुक काम वाली ज्वैलरी भी उपलब्ध है। परकोटा के जौहरी बाजार, पुरोहित जी का कटला, बापू बाजार, मनिहारों का रास्ता, नाहरगढ़ रोड, आमेर रोड, चांदपोल और गणगौरी बाजार में ये आसानी से उपलब्ध हैं।

 

दो तरह से बनती है गोटा ज्वैलरी

यह ज्वैलरी दो तरह से बनाई जाती है। पहली तो सिलाईके जरिए बनती है जिसकी लाइफ लम्बे समय तकबनी रहती है और दूसरी पेस्टिंग स्टाइल की ज्वैलरी है। लेकिन इन ज्वैलरी की लाइफ ज्यादा नहीं होती। पेस्टिंग ज्वैलरी अर्जेंट हो तभी बनाई जाती है। इस ज्वैलरी में सभी तरह की शेप बनाई जा रही हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned