scriptटकटकी लगाए भक्तों की राह तकते रहे भगवान | God kept staring at the path of devotees | Patrika News
जयपुर

टकटकी लगाए भक्तों की राह तकते रहे भगवान

31 मार्च तक बंद रहेंगे सभी प्रमुख मंदिर, एकादशी पर श्रद्धालुओं ने ऑनलाइन किए दर्शन

जयपुरMar 20, 2020 / 11:14 pm

Rajkumar Sharma

11850_1.jpg
जयपुर. अक्सर आपने विशेष आयोजनों तथा खास मौकों पर मंदिरों में भगवान के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं को इंतजार करते देखा होगा। वहीं, शुक्रवार को एकादशी के मौके पर नजारा उलट दिखा। कोरोना वायरस के चलते जारी एडवाइजरी के कारण मंदिरों के पट बंद होने के बावजूद दर्शन तो खुले, लेकिन श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद होने से खुद ठाकुरजी टकटकी लगाए भक्तों की राह तकते रहे। हालांकि लोगों ने ऑनलाइन दर्शन किए।
सुबह गोविंद जी मंदिर में मंगला झांकी के साथ ही अन्य झांकियों के दौरान श्रद्धालुओं ने मोबाइल, लैपटॉप और कम्प्यूटर पर ठाकुरजी के दर्शन कर अन्न-जल ग्रहण किया। शहर की स्थापना के बाद यह पहला मौका है कि जब शहर आराध्य को अपने भक्तों से दूर रहना पड़ा हो।
उधर, गोविंददेवजी मंदिर, इस्कॉन मंदिर तथा अक्षयपात्र सहित अन्य मंदिर प्रबंधन की ओर से सोशल मीडिया पर गु्रप बनाकर श्रद्धालुओं को लाइव दर्शनों की व्यवस्था की गई। मोतीडूंगरी गणेश जी मंदिर में एलइडी के जरिए भक्तों ने प्रथम पूज्य के दर्शन किए।
उधर, ताड़केश्वरजी मंदिर में सीमित संख्या में श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश करने दिया जा रहा है। हालांकि यहां जलाभिषेक सहित अन्य पूजा पाठ फिलहाल प्रतिबंधित है। 

Home / Jaipur / टकटकी लगाए भक्तों की राह तकते रहे भगवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो