scriptजयपुर एयरपोर्ट पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में सोना-चांदी जब्त | Gold-Silver Seized at Jaipur Airport | Patrika News
जयपुर

जयपुर एयरपोर्ट पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में सोना-चांदी जब्त

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरAug 14, 2018 / 07:55 pm

rajesh walia

foreigners caught gold at Jaipur Airport

foreigners caught gold at Jaipur Airport

जयपुर। आयकर विभाग ने मंगलवार को जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान विभाग की टीम ने मौके से कीमती धातु बरामद की है। फिलहाल विभाग की टीम मामले की जांच करने में लगी है। एयरपोर्ट पर एक महीने में दूसरी बार कार्रवाई की गई है।
सोना और चांदी जब्त, गहन पूछताछ में उगले राज

जानकारी के अनुसार मुखबीर की सूचना पर आयकर विभाग की टीम ने एयरपोर्ट पर गहन तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान भारी मात्रा में टीम ने सोना और चांदी को जब्त किया है। अब टीम इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इतनी मात्रा में सोना और चांदी इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच कहां से लाया गया और कहां ले जाना था। इसके लिए आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी है। विभागीय जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा।
कस्टम विभाग पहले भी कर चुका है कार्रवाई, विदेशी मुद्रा के साथ युवक गिरफ्तार

गौरतलब है कि 7 अगस्त 2018 को भी कस्टम विभाग ने जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई की थी। इस दौरान टीम ने विदेशी मुद्रा के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया था। टीम को मुखबीर की सूचना मिली थी कि एक युवक दुबई से 38 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा लेकर एयपोर्ट पर उतरा है। इसके बाद टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया था। इससे पहले दुबई से एयर इंडिया की फ्लाईट में बैठकर जयपुर पहुंचा तो कस्टम विभाग की टीम ने आरोपी के बैग की सघन चेकिंग की। पूछताछ में युवक ने दुबई से लाई गई विदेशी मुद्रा के बारे में कस्टम विभाग के सामने राज खोला। इसके बाद आरोपी युवक को भी गिरफ्तार किया था। टीम ने जब बैग की तलाशी ली तो एक बारगी तो विभाग के अधिकारी भी हैरत में पड़ गए। जयपुर एयरपोर्ट पर एक के बाद एक पकड़ी जा रही विदेशी मुद्रा समेत धातु के बाद से टीम चौकन्नी बनी हुई है।

Home / Jaipur / जयपुर एयरपोर्ट पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में सोना-चांदी जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो